Lok Sabha : विपक्षी सांसदों पर एक्शन; 33 सदस्य लोकसभा से निलंबित

0
21486

नई दिल्ली। Lok Sabha :  संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में विपक्ष का हंगामा देखने को मिला। सदन की कार्यवाही में बाधा डालने पर सांसदों के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

Rajasthan Cabinet 2023 : भजनलाल कैबिनेट के लिए मंथन में इन नेताओं के नाम फाइनल

बता दें कि लोकसभा (Lok Sabha) से 33 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। इनमें कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, सौगत रॉय समेत 33 सदस्य शामिल हैं।

33 सांसदों को लोकसभा से किया निलंबित

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, DMK सांसद टी.आर. बालू, दयानिधि मारन और तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय सहित 33 विपक्षी सदस्यों को सोमवार को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि 30 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया है, जबकि तीन को विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है। इनमें के. जयकुमार, विजय वसंत और अब्दुल खालिक शामिल हैं।

प्रल्हाद जोशी ने निलंबन के संबंध में प्रस्ताव पेश किया

लोकसभा अध्यक्ष की ओर से नाम पुकारने के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने निलंबन के संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया। इसे ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। इसके बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

इससे पहले गुरुवार को दोनों सदनों के 14 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। इसमें लोकसभा के 13 और राज्यसभा के एक सांसद शामिल थे।

Rajasthan Cabinet 2023 : भजनलाल कैबिनेट के लिए मंथन में इन नेताओं के नाम फाइनल

LEAVE A REPLY