Rajasthan Cabinet 2023 : भजनलाल कैबिनेट के लिए मंथन में इन नेताओं के नाम फाइनल

0
21305

जयपुर। Rajasthan Cabinet 2023 :  राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने राज्य की कमान संभाल ली है। हालांकि, अभी तक उनके मंडिमंडल का गठन नहीं हो पाया है। उम्मीद है कि जल्द ही राजस्थान सरकार के मंडिमंडल का गठन कर लिया जाएगा।

PM Modi Varanasi Visit : पीएम मोदी ने स्वर्वेद महामंदिर का किया लोकार्पण

युवा विधायकों को मिलेगा मंत्रिमंडल में मौका

भाजपा सूत्रों की मानें तो भजन लाल शर्मा की कैबिनेट में 15 से अधिक युवा विधायकों को जगह मिलेगी। सूत्रों ने बताया कि राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के मंत्रिमंडल में 15 से 17 युवा विधायक शामिल होंगे, जिन्हें पहले चरण में मंत्री बनाया जाएगा।

मंत्रिमंडल के गठन को बनी सहमति

सूत्रों ने बताया कि राजस्थान में मंत्रिमंडल के गठन (Rajasthan Cabinet 2023) को लेकर लगभग सहमति बन गई है। सोमवार को दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर राजस्थान मंत्रिमंडल के संबंध में एक बैठक हुई। इस बैठक में मंत्रिमंडल के गठन पर सहमति बनी है।

बैठक में मौजूद रहे गृह मंत्री समेत कई नेता

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा मौजूद थे।

इसके अलावा राजस्थान अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह-प्रभारी विजया रहाटकर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

15 दिसंबर को ली थी सीएम पद की शपथ

बता दें कि भजन लाल शर्मा ने 15 दिसंबर को राजस्थान के मुख्यमंत्री की शपथ ली थी। सीएम बनने के बाद भजन लाल शर्मा पहली बार दिल्ली के दौरे पर आए हैं। इससे पहले रविवार को सीएम भजन लाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी।

Vijay Divas 2023 : विजय दिवस पर मुख्यमंत्री धामी ने श्रद्धांजलि अर्पित कर किया नमन

LEAVE A REPLY