Ayushman Bhav Campaign : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु वर्चुअल तरीके से करेंगी अभियान शुरू

0
81

नई दिल्ली। Ayushman Bhav Campaign : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार 13 सितंबर को वर्चुअल तरीके से अभियान शुरू करेंगी। मांडविया ने राज्यों और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वर्चुअली बातचीत की, साथ ही उन्होंने ने आयुष्मान भव अभियान के लिए चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

INDIA Alliance : समन्वय समिति की बैठकआज, टीएमसी और जेडीएस ने किया किनारा

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य देश के हर गांव और कस्बे तक स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच सुनिश्चित करना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जन्मतिथि के उपलक्ष्य में सेवा पखवाड़े में चलने वाले अभियान के तहत सभी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों और अस्पतालों में मुफ्त स्वास्थ्य चेकअप और इलाज किया जाएगा।

मध्यम वर्ग के लोगों का मुफ्त इलाज किया जाएगा

आयुष्मान भव: अभियान (Ayushman Bhav Campaign) एक व्यापक राष्ट्रव्यापी स्वास्थ्य सेवा पहला है, जिसका मकसद देश के हर गांवों और कस्बों तक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाना है, गरीब के साथ-साथ मध्यम वर्ग के लोगों का मुफ्त इलाज किया जाएगा. पात्र लोगों के तुरंत कार्ड बनाए जाएंगे. देश के सभी जिले के मेडिकल कॉलेज और ब्लॉकों में कैंप लगाए जाएंगे, केंद्रीय स्वास्थ्य ने बताया कि इस देशव्यापी कार्यक्रम को सेवा पखवाड़ा के दौरान लागू किया जाएगा.

2 अक्टूबर तक चलेगा अभियान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह अभियान दो अक्टूबर तक चलेगा। गावों में स्वास्थ्य मेले का आयोजन भी किया जाएगा। इस योजना का उद्देश्य 60 हजार गरीबों को पांच लाख रुपये सालाना मुफ्त इलाज की सुविधा वाले आयुष्मान कार्ड दिए जाएंगे। अंगदान के लिए भी लोगों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

Dengue : हरिद्वार में डेंगू को लेकर स्वास्थ्य महकमा सतर्क

LEAVE A REPLY