Veer Bal Divas: पीएम मोदी बोले; आज देश वीर साहिबजादों के अमर बलिदान को याद कर रहा

0
73

नई दिल्ली Veer Bal Divas : आज नई दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  वीर बाल दिवस कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया। दिल्ली के भारत मंडपम में ‘वीर बाल दिवस’ समारोह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “…’वीर बाल दिवस’ भारतीयता की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाने का प्रतीक है।”

MP Cabinet Expansion : शपथ ग्रहण समारोह शुरू,18 नेताओं को बनाया गया कैबिनेट मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज देश वीर साहिबजादों के अमर बलिदान को याद कर रहा है और उनसे प्रेरणा ले रहा है। आजादी के अमृतकाल में वीर बाल दिवस के रूप में एक नया अध्याय प्रारंभ हुआ है।

साल 2022 में आज के दिन पहली बार मना था ‘वीर बाल दिवस’

पीएम ने कहा, “पिछले साल देश ने पहली बार 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस (Veer Bal Divas) के तौर पर मनाया था। तब पूरे देश में सभी ने भाव विभोर होकर साहिबजादों की वीर गाथाओं को सुना था। वीर बाल दिवस भारतीयता की रक्षा के लिए कुछ भी कर गुजरने के संकल्प का प्रतीक है। ये दिन हमें याद दिलाता है कि शौर्य की पराकाष्ठा के समय कम आयु मायने नहीं रखती।”

‘वीर साहिबजादों को पूरी दुनिया जानेगी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा, “मुझे खुशी है कि वीर बाल दिवस अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मनाया जाने लगा है। ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, UAE और ग्रीस में भी वीर बाल दिवस से जुड़े कार्यक्रम हो रहे हैं। भारत के वीर साहिबजादों को पूरी दुनिया और ज्यादा जानेगी…।”

Char Dham Yatra : 27 दिसंबर से शुरू होगी चारधामों की शीतकालीन यात्रा,

 

LEAVE A REPLY