Char Dham Yatra : 27 दिसंबर से शुरू होगी चारधामों की शीतकालीन यात्रा,

0
46

गोपेश्वर। Char Dham Yatra: सप्त दिवसीय शीतकालीन तीर्थ यात्रा की शुरुआत आगामी 27 दिसंबर से होगी। यह ऐतिहासिक शीतकालीन चारधाम तीर्थ यात्रा ज्योतिष्पीठ के संत स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज के पावन सान्निध्य में हो रही है। यात्रा के आमंत्रण के लिए ज्योतिर्मठ का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मिलकर यात्रा का आमंत्रण पत्र दिया गया।

Coronavirus : देश में कोरोना के सक्रिय केस 4000 के पार

आदिगुरु शंकराचार्य द्वारा ढाई हजार वर्ष पूर्व स्थापित परंपराओं का निर्वहन करते हुए ज्योतिष्पीठ पीठ के संत स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद महाराज शीतकालीन पूजा स्थलों की तीर्थ यात्रा कर रहे हैं। आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में यह पहला अवसर है कि जब ज्योतिष्पीठ के आचार्य द्वारा उत्तराखंड स्थित चार धामों के पूजा स्थलों की तीर्थ यात्रा की जा रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संत स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की यात्रा को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि उनकी तीर्थ यात्रा से चारों धामों में शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने इस अवसर पर चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) की मंगल कामनाएं प्रेषित की ।

आगामी दो जनवरी को हरिद्वार में होगी समाप्त

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद महाराज की चार धामों की यात्रा 27 दिसम्बर से प्रारंभ हो रही है। इस यात्रा का समापन आगामी दो जनवरी को हरिद्वार में समाप्त होगी। प्रतिनिधिमंडल में ज्योतिर्मठ प्रभारी ब्रह्मचारी मुकुन्दानन्द, ब्रह्मचारी श्रवणानन्द, ज्योतिर्मठ मीडिया प्रभारी डॉक्टर बृजेश सती, प्रवीण नौटियाल, देवेन्द्र धर, रजनीश, विकास, गौरव आदि शामिल थे।

Atal Bihari Vajpayee Birth anniversary : मुख्यमंत्री धामी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

 

 

LEAVE A REPLY