Petrol Price Hike: चुनाव के आखिरी दिन पेट्रोल पंप पर क्यों नहीं मिल रहा पेट्रोल?

0
71

बुलंदशहर: Petrol Price Hike  यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) खत्म होते ही अब तेल के दाम बढ़ने की खबर हवा में तैर रही है। 10 मार्च को विधानसभा चुनावों के नतीजे (Election Result 2022) आने हैं लेकिन इस बीच पेट्रोल पंप लोग अपनी-अपनी गाड़ियों की टंकी फुल कराने में जुट गए हैं।डीजल और पेट्रोल के दामों में भारी इजाफा की अंदेशा के चलते बुलंदशहर के शिकारपुर एरिया में पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़ जुट रही है। इलाके के पेट्रोल पंपों पर किसानों की लंबी-लंबी कतार दिखाई दे रही है।

Lathamar Holi 2022: बरसाना के अलावा रावल में भी बरसते हैं प्रेम से पगे लट्ठ

Petrol Price Hike update

ड्रम लेकर तेल लेने पहुंचे किसान

किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर 200 से 700 लीटर डीजल तक खरीद रहे हैं। जिसके चलते पेट्रोल पंपों पर ट्रैक्टर ट्राली खड़ी करने को जगह भी नहीं है। पांच राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम और रुस युक्रेन युद्ध के बीच पेट्रोल और डीजल के दाम में 20 से अधिक रुपये बढ़ने की आंशका जताई जा रही है।

125 डॉलर पहुंचा कच्चे तेल का दाम

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में कच्चे तेल की कीमत में करीब 20 रुपये प्रति बैरल का इजाफा हुआ है। इसी बीच सोमवार देर रात बुलंदशहर में पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी इजाफा की अफवाह उड़ गई। जिसके बाद से किसानों की भारी भीड़ पेट्रोल पंपों पर जुटनी शुरू हो गई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत 125 डॉलर पहुंच गया है। तेल कंपनियां भी तेल के दाम बढ़ाने की मांग कर चुकी है।

रात 12 बजे से ही तेल खरीदने के लिए भीड़

बताया गया है कि रात 12 बजे तक पेट्रोल पंपों पर डीजल खरीदने वाले किसानों की भीड़ लगी रही। किसानों की माने तो आने वाले दो-चार दिनों में डीजल मिलने तक की किल्लत होने की जानकारी मिली थी। जिसके बीच किसान पेट्रोल पंपों पर पहुंचे थे। बताया गया है कि एक-एक किसान पांच से सात ड्रम भरकर पेट्रोल और डीजल ले जा रहे हैं।

War in Ukraine: यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के 15 छात्र, अब तक 240 की हो चुकी वापसी

LEAVE A REPLY