India Mobile Congress 2023 : इंडिया मोबाइल कांग्रेस के 7वें संस्करण का हुआ उद्घाटन

0
208

नई दिल्ली। India Mobile Congress 2023 : आज दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस के 7वें संस्करण का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया। इस दौरान रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी ने प्रधानमंत्री को दूरसंचार के क्षेत्र में उनकी कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया। इस कार्यक्रम में इनोवेशन और तकनीक से जुड़े कई अपडेट पेश किए जाएंगे।

Israel-hamas conflict : इजरायल-हमास युद्ध में 7 हजार से अधिक फलस्तीनियों की मौत

अब 2जी स्कैम के दिन गए : पीएम मोदी

इंडिया मोबाइल कांग्रेस (India Mobile Congress 2023) को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा हम न केवल देश में 5G का विस्तार कर रहे हैं, बल्कि 6G तकनीक के क्षेत्र में अग्रणी बनने की दिशा में भी आगे बढ़ रहे हैं। पीएम ने कहा कि हर कोई जानता है कि 2G (स्पेक्ट्रम आवंटन) के दौरान क्या हुआ था, लेकिन हमारी सरकार के दौरान हम पर कोई दाग नहीं लगा। मुझे विश्वास है कि भारत 6जी तकनीक में दुनिया का नेतृत्व करेगा।

पीएम ने आगे कि पहले 2014 तक फोन के साथ सरकारें भी हैंग कर जाती थीं, इसलिए लोग भी समझ गए थे कि अब रीचार्ज या रीस्टार्ट से कुछ नहीं होगा। इसलिए उन्होंने सब बदल दिया।

पीएम मोदी के नेतृत्व में बदला दूरसंचार क्षेत्र : अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह पीएम मोदी का दृष्टिकोण है कि प्रौद्योगिकी लोकतांत्रिक और जन-केंद्रित हो और समाज के विकास का मार्ग प्रशस्त किया जा सके। मंत्री ने कहा कि पीएम के इस दृष्टिकोण से दूरसंचार क्षेत्र में काफी बदलाव आए हैं।

Karwa Chauth 2023 : Sweets for karwa chauth special

LEAVE A REPLY