PM Modi in Chitrakoot : रघुवीर मंदिर में PM मोदी ने की पूजा अर्चना

0
104

चित्रकूट। PM Modi in Chitrakoot : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रभु श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट पहुंचे हैं। मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हेलीपैड पर पीएम का स्वागत किया।

India Mobile Congress 2023 : इंडिया मोबाइल कांग्रेस के 7वें संस्करण का हुआ उद्घाटन

जानकी कुंड परिसर के भीतर बने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण (PM Modi in Chitrakoot) करने करने के बाद प्रधानमंत्री रघुवीर मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने सद्गुरु संघ सेवा ट्रस्ट की प्रदर्शनी का शुभारंभ कर अवलोकन किया। इसी परिसर में स्थित श्रीराम संस्कृत महाविद्यालय में पुस्तकालय में भी गए।

पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग काफी उत्साहित हैं. कार्यक्रम स्थल के करीब दो किलोमीटर पहले से ही जगह-जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, जिसके चलते आम लोग श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट और श्री तुलसी पीठ सेवा न्यास तक नहीं पहुंच पा रहे.

पीएम नए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का करेंगे शुभारंभ

इसके बाद करीब ढाई बजे पीएम मोदी नए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ कर कुछ वार्ड में मरीज व स्टाफ का हाल-चाल लेंगे. इसके बाद स्टेडियम में करीब 1500 लोगों को दस मिनट का संक्षिप्त संबोधन करेंगे. सवा तीन बजे तुलसीपीठ कांच मंदिर के लिए रवाना होंगे. जगदगुरु रामभद्राचार्य का आशीर्वाद लेकर उनकी तीन पुस्तकों का विमोचन करेंगे. वहीं उनकी सुरक्षा को लेकर कड़ी व्यवस्था की है. वहीं किसी तरह की चूक ना हो इसके लिए बीते गुरुवार को सेना के दो हेलिकॉप्टर से हेलीपैड पर अभ्यास व आसपास के इलाके का दूरबीन से निरीक्षण किया.

Israel-hamas conflict : इजरायल-हमास युद्ध में 7 हजार से अधिक फलस्तीनियों की मौत

LEAVE A REPLY