Israel Hamas War : गाजा के हॉस्पिटल पर हमला; जिम्‍मेदार कौन?

0
103

नई दिल्ली। Israel Hamas War : इजरायल और हमास के बीच युद्ध लगातार जारी है। इस बीच इजरायल द्वारा गाजा के एक अस्पताल को निशाना बनाया गया है। इस हमले में सैकड़ों लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद इजरायल ने कहा है कि उसने यह हमला (Israel Hamas War) नहीं किया है।

Impressive Health Benefits Of Olive Oil

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार की शाम को कहा, “पूरी दुनिया को पता होना चाहिए कि यह गाजा में बर्बर आतंकवादी थे जिन्होंने गाजा में अस्पताल पर हमला किया था, न कि इजरायली डिफेंस फोर्स ने।”

इसके बाद भारत में इजरायली राजदूत (Israel Hamas War) नाओर गिलोन ने बुधवार को इजरायली प्रधानमंत्री के दावे को दोहराया कि गाजा में अस्पताल पर इस्लामिक जिहाद रॉकेट द्वारा हमला किया गया था और कहा कि सैकड़ों नागरिकों की हत्या के बाद हमास खुद को “पीड़ित” के रूप में चित्रित कर रहा है।

फलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद ने किया रॉकेट हमला

भारत में इजराइल के दूत नाओर गिलोन ने एक बयान में कहा, “अल अहली अस्पताल पर फलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद ने रॉकेट हमला किया… उन्होंने हमारे बच्चों को मारने की कोशिश की, लेकिन अपने ही बच्चों को मार डाला… यह वास्तव में अफसोस की बात है कि दुनिया भर के कई लोग उनका साथ दे रहे हैं। हमारी तकनीकी दुनिया में सब कुछ प्रलेखित (Documented) है। हमारे पास स्पष्ट सबूत हैं कि यह एक फलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद रॉकेट था। फलिस्तीनी आतंकवादी और उनके सहयोगी तुरंत अपना पीड़ित कार्ड (Victim Card) निकाल लेते हैं। कायरतापूर्ण हत्या, अपहरण और रक्षाहीन इजरायली नागरिकों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं, वे आईडीएफ का सामना करने से डरते हैं, वे हमें कार्रवाई करने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।”

इजरायल रक्षा बल ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “आईडीएफ निर्दोष नागरिकों को नुकसान से दूर रखने के अपने प्रयासों में लगातार सक्रिय है।”

Same Sex Marriage : समलैंगिक शादियों को मान्यता देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

LEAVE A REPLY