कुंभ 2021 मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश की टीम 24 घंटे रहेगी

0
192

कुंभ 2021 मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश की टीम 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा मुख्य स्नान पर्व पर किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए एम्स ऋषिकेश में वार्ड और आईसीयू बेड को भी आरक्षित किया गया है इसके साथ ही  एम्स निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने हरिद्वार के सेक्टर चिकित्सालय पहुंचकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया और चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। वही aims प्रशासन की और से कुंभ के लिए हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं के लिये  हरिद्वार स्थित बैरागी कैंप में बने 50 बेड वाले सेक्टर अस्पताल में एम्स चिकित्सकों की टीम की की गई तैनाती भी कर दी गई है ।

देश मे कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे इसे देखते हुए कुंभ को लेकर भी मेला प्रशासन चौकन्ना हो गया है कुंभ सुपर स्प्रेडर क्षेत्र ना बन जाये इसके लिये भी Aiims  की तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई है। वही प्रशासन द्वारा कुम्भ में सख्ती के आदेश के बाद लोग भी कोविड की सभी गाइडलाइन्स को फॉलो कर रहे है।

LEAVE A REPLY