PM Modi Speech : संसद में भाषण के दौरान पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज

0
242

नई दिल्ली। PM Modi Speech : आज पीएम मोदी ने संसद के विशेष सत्र की शुरुआत अपने संबोधन के साथ शुरु किया । पीएम मोदी ने विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि आज जी20 समिट के सफल आयोजन के चलते भारत की दुनियाभर में तारीफ हो रही है।

Morning habits you must follow for weight loss

पीएम ने कहा कि आज दुनिया भारत को विश्वमित्र के तौर पर देख रही है। दूसरे देश आज भारत के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। इस बीच पीएम मोदी ने देश के प्रथम पीएम पंडित नेहरू का भी जिक्र किया, जिसपर सोनिया गांधी की अलग तरह की प्रतिक्रिया दिखी।

पुराना भवन नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रतोत बनेगा : पीएम

पीएम ने संसद को संबोधित करते हुए कहा कि आज अंतिम बार इस संसद भवन में सदन की कार्यवाही चल रही है, लेकिन पुराना भवन नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रतोत बना रहेगा। साथ ही पीएम ने कहा कि इमरजेंसी से लेकर संसद पर हुए हमले तक, लेकिन कभी रुका नहीं है।

नेहरू पर बोले पीएम

पीएम मोदी ने अपने भाषण में पंडित नेहरू के देशहित में किए गए कार्यों का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि नेहरू की उपलब्धियों का गुणगान हो तो कौन सदस्य होगा जिसका ताली बजाने का मन न हो…लेकिन ये लोकतंत्र है, यहां सब देखना पड़ता है।

पीएम द्वारा नेहरू की तारीफ के बाद भी कांग्रेस ने तालियां नहीं बजाई। वहीं पीएम के इस वाक्य से सोनिया गांधी एकदम से पीछे मुड़कर कांग्रेस नेताओं से बात करते हुए खुश होते हुए दिखीं।

नेहरू से अटल तक को किया याद

पीएम मोदी ने कहा कि इस सदन ने नेहरू से अटल और मनमोहन तक के सफर और उनके द्वारा देशहित में किए गए कार्यों को भी देखा है। पीएम ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि देश को आगे लेजाने के लिए हम सब लोगों को मिलकर काम करना होगा।

अटल बिहारी वाजपेयी की उन पंक्तियों को पीएम मोदी ने याद किया, जिसमें उन्होंने कहा था ‘सरकारें आएंगी जाएंगी, पार्टियां बनेंगी, बिगड़ेंगी, लेकिन देश आगे बढ़ता रहना चाहिए।

Amit Shah Rally Bihar : अमित शाह ने ‘जंगलराज’ पर लालू-नीतीश को घेरा

 

LEAVE A REPLY