PM Ayodhya Visit : लता मंगेशकर चौक पर उतरे पीएम, वीणा को चारों तरफ से निहारा

0
75

PM Ayodhya Visit : भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी को आज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। अयोध्या में पीएम मोदी ने 15 किमी लंबा रोड करने के बाद अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी ने अमृत भारत और वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई।

Shri Badrinath Temple : श्रीराम कथा के 18वें धार्मिक महा-आयोजन में CM धामी ने किया प्रतिभाग

लता मंगेशकर चौक पर उतरे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट जाते समय लता मंगेशकर चौक पर उतरे। यहां उन्होंने वीणा को चारों तरफ से निहारा। इसके बाद आगे के लिए रवाना हुए।

एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का मुआयना करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब वापस एयरपोर्ट के लिए निकल गए हैं। पीएम मोदी यहां एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का मुआयना करेंगे। उसके बाद महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के पास मैदान में आयोजित रैली में एयरपोर्ट समेत 1600 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास और संबोधन करेंगे।

रेल मंत्री ने पीएम को दिखाया रेलवे स्टेशन का मॉडल

पीएम मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के बाद निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री ने अश्विनी वैष्णव ने पीएम मोदी को रेलवे स्टेशन का मॉडल दिखाया। स्टेशन की सुविधाओं के बारे में उन्होंने पीएम को जानकारी दी। पीएम मोदी ने परिसर में भित्तिचित्र भी देखे।

अमृत भारत ट्रेन में बच्चों से मिले पीएम (PM Ayodhya Visit)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई अमृत भारत ट्रेन में स्कूली बच्चों से मुलाकात की। इसके अलावा सीतामढ़ी से आई महिलाओं, रक्सौल से आए श्रद्धालु से मिले। उनसे संवाद भी किया। अमृत भारत ट्रेन बनाने वाली आईएफएस चेन्नई के इंजीनियरों से भी बात की। छात्राओं ने पीएम मोदी को कविता सुनाई। सीतामढ़ी की महिलाओं ने मधुबनी पेंटिंग भेंट की। पीएम ने सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन किय।

पीएम ने दिखाई ट्रेनों को हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी ने दो नई अमृत भारत ट्रेनों और छह नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले पीएम मोदी ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण भी किया।

अयोध्या धाम स्टेशन पहुंचा पीएम का काफिला

पीएम मोदी का काफिला अयोध्या धाम स्टेशन पहुंच गया है। यहां पीएम मोदी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर नए भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वंदे भारत और अमृत भारत समेत आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

पीएम मोदी पर फूलों की बारिश

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रोड शो के दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फूलों की वर्षा की। पीएम मोदी महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

धर्म पथ और राम पथ पर रोड शो जारी

पीएम मोदी का राष्ट्रीय राजमार्ग-27 से धर्म पथ और राम पथ पर रोड शो जारी है। अब से कुछ ही देर में पीएम मोदी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर नए भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वंदे भारत और अमृत भारत समेत आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

पीएम मोदी की झलक पाने का उत्साह (PM Ayodhya Visit)

पीएम नरेंद्र मोदी रोड शो करते हुए अयोध्या पहुंचे हैं, जगह-जगह उनका भव्य स्वागत किया जा रहा है। पुष्प वर्षा, रामधन, शंखनाद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति अद्भुत छटा बिखेर रही है। मोदी भी अयोध्या वासियों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे हैं। लोगों में पीएम मोदी की झलक पाने का उत्साह है।

अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो जारी

अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो जारी है। लोग पीएम मोदी का जोरदार स्वागत कर रहे हैं। लोग सड़कों के दोनों तरफ जमा हैं। पीएम मोदी का काफिल रेलवे स्टेशन की तरफ बढ़ गया है।

धर्म पथ और राम पथ पर रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंच गए हैं। पीएम मोदी राष्ट्रीय राजमार्ग-27 से धर्म पथ और राम पथ पर रोड शो कर रहे हैं। पीएम मोदी एयरपोर्ट के गेट नंबर 3 से हाईवे पर निकले। हाईवे के किनारे पीएम मोदी का जबरदस्त स्वागत हो रहा है। लोग पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा कर रहे हैं। कार से बाहर होकर हाथ हिलाकर पीएम मोदी लोगों का अभिवादन कर रहे हैं।

Parliament Security Breach : आरोपियों के जूते तैयार करने वाले मोची की तलाश

LEAVE A REPLY