Lok Sabha 2024 : यूपी में कांग्रेस को क‍ितनी सीटें देगी समाजवादी पार्टी?

0
42

लखनऊ। Lok Sabha 2024 : शन‍िवार को उत्तर प्रदेश में में कांग्रेस को 11 सीट देने का समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने एलान कर द‍िया है। अखि‍लेश ने एक्‍स पर एक पोस्‍ट में ल‍िखा, ”कांग्रेस के साथ 11 मज़बूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है… ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा। ‘इंडिया’ की टीम और ‘पीडीए’ की रणनीति इतिहास बदल देगी।

Manipur Violence : मणिपुर के कांगपोकपी जिले में हुई गोलीबारी में एक की मौत

रालोद यूपी में 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

बीते दिनों यूपी में सपा और रालोद का गठबंधन हुआ था। रालोद यूपी में 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सपा व रालोद के बीच जिन सात सीटों पर सहमति बनी है उनमें मेरठ, कैराना, मुजफ्फरनगर, बागपत, मथुरा व हाथरस प्रमुख हैं। बिजनौर व अमरोहा में से एक सीट और रालोद को मिल सकती है।

इस बार बिजनौर से कांग्रेस में शामिल होने वाले इमरान मसूद चुनाव लड़ सकते हैं, इसलिए इस सीट पर निर्णय बाद में होने की उम्मीद है।

एक-दो सीटों पर फेरबदल की संभावना है। सीटों की आधिकारिक घोषणा कांग्रेस व सपा की बैठक के बाद होगी।

अब अखिलेश ने बड़ा एलान करते हुए कहा क‍ि कांग्रेस के साथ 11 सीटों पर बात तय हो गई है।

पश्चिमी यूपी के अलावा पूर्वांचल और बुंदेलखंड में भी कांग्रेस को सीटें दी जा सकती है. सपा अध्यक्ष ने पहले ही कह दिया था कि वो इस महीने के आख़िर तक सीटों पर फ़ैसला ले लेंगे और अब सपा की ओर से इसका एलान भी हो गया है।

हालांकि कांग्रेस की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. 2019 के चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ एक रायबरेली सीट पर ही जीत हासिल हुई थी. राहुल गांधी अमेठी में भी चुनाव हार गए थे।

Republic Day 2024 : मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें

LEAVE A REPLY