MCD Mayor Election : तीसरी बार मेयर चुनाव स्थगित, हंगामे के चलते सदन स्थगित

0
81
MCD Mayor Election

नई दिल्ली। MCD Mayor Election  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को एक बार फिर से मेयर का चुनाव नहीं पाया है। हंगामे के चलते सदन की बैठक स्थगित हो गई। मेयर का चुनाव न हो पाने के कारण आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। साथ ही AAP ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसी संविधान को नहीं मानती है, वह सिर्फ गुंडागर्दी को मानती है।

India Energy Week : PM बोले- भारत के ऊर्जा क्षेत्र में 2030 तक आएगी क्रांति

बीजेपी पर गैरकानूनी काम करने का आरोप (MCD Mayor Election)

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मनीष सिसोदिया ने कहा कि महापौर के चुनाव में भाजपा ने आज गैर कानूनी कार्य किया है। जानबूझकर आज फिर निगम के महापौर का चुनाव रोक दिया गया है।

सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी सिर्फ गुंडागर्दी के सहारे सदन को चलाना चाहती है। बीजेपी दिल्ली को मेयर नहीं मिलने दे रही है। जनता ने आम आदमी पार्टी को जनादेश दिया, लेकिन अफसरों के माध्यम से बीजेपी एमसीडी को चला रही है।

मेयर चुनाव के लिए SC जाएगी AAP

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि निगम सदन में पीठासीन अधिकारी ने भाजपा के इशारे पर महापौर चुनाव में गैर कानूनी तरीके से एल्डरमैन के वोट डलवाने के लिए रूलिंग दे दी, इसके बाद हमारे दो विधायकों को वोट डालने देने पर रोक लगा दी। हमारे पार्षदों ने अपनी बात रखी तो सदन स्थगित कर दिया गया।

सिसोदिया ने प्रेस वार्ता में आगे कहा कि पूरी दिल्ली देख रही है कि यह क्या हो रहा है और क्यों किया जा रहा है। इन्हें पता है कि हमारा महापौर बनते ही इनके 15 साल के चिट्ठे खुल जायेंगे। इनके गैरकानूनी कार्य के विरोध में हम सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली मेयर और स्थायी समिति के 6 सदस्यों के चुनाव को लेकर सोमवार यानी 6 फरवरी की तारीख निर्धारित की गई थी। सोमवार को मेयर चुनाव के लिए बैठक शुरू हुई। हालांकि, सदन में हंगामे के चलते कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

यह लगातार तीसरी बार है, जब मेयर का चुनाव नहीं हो सका है। पिछले साल 4 दिसंबर को हुए निकाय चुनावों में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद सदन की दो बार बैठक हुई, लेकिन भाजपा और आप के सदस्यों के बीच हंगामे के कारण मेयर का चुनाव नहीं हो सका।

India Energy Week : PM बोले- भारत के ऊर्जा क्षेत्र में 2030 तक आएगी क्रांति

LEAVE A REPLY