Vijay Sankalp Rally : में पीएम आज उत्‍तराखंड को देंगे 18 हजार करोड़ की सौगात

0
109

नई दिल्‍ली/देहरादून। Vijay Sankalp Rally :  उत्‍तराखंड समेत पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनावों के प्रचार का बिगुल बज चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देहरादून में 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह परेड मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री की इस रैली को खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसे ‘विजय संकल्प रैली’ (Vijay Sankalp Rally) नाम दिया गया है और इसे राज्‍य में चुनावी शंखनाद कहा जा रहा है। उत्‍तराखंड में पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां काफी दिनों से शुरू हो गई थीं। पीएम मोदी ने आठ हजार करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाले दिल्‍ली देहरादून इकनामिक कारिडोर का माडल देखा।

Film actress Kangana Ranaut : के काफिले को किसानों ने घेरा

दोपहर साढ़े 12 बजे दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे पीएम

पीएम मोदी का तीन माह में यह तीसरा उत्तराखंड दौरा है। पिछले कुछ समय से राज्‍य में राजनीतिक उठापटक चल रही है। ऐसे में भाजपा विधानसभा चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। पीएम मोदी आज दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद एक बजे हेलीकाप्टर से परेड मैदान स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। परेड मैदान में वह प्रदर्शनी का अवलोकन कर 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। आज उत्‍तराखंड में प्रधानमंत्री जिन योजनाओं का शिलान्यास करने जा रहे हैं, उनमें 8600 करोड़ की लागत से बनने वाला दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा (इकोनामिक कारिडोर) भी शामिल है। बताया जा रहा है कि इस आर्थिक गलियारे दिल्‍ली और देहरादून की दूरी मात्र 2 घंटे के लगभग की रह जाएगी।

परेड ग्राउंड के एक किमी की परिधि में स्थित 45 स्कूलों में आज छुट्टी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में सुरक्षा व यातायात व्यवस्था के मद्देनजर जिला प्रशासन ने परेड ग्राउंड के एक किमी की परिधि में स्थित 45 स्कूलों में आज अवकाश घोषित कर दिया है। हालांकि, लेकिन इन स्कूलों में होने वाली परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर होंगी। इस संबंध में प्रशासन ने परीक्षार्थियों के लिए बाकायदा गाइडलाइन जारी की हैं। जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने बताया कि सभी परीक्षा अपने निर्धारित समय पर होंगी, बशर्ते परीक्षार्थियों को परीक्षा के निर्धारित समय से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा।

मास्‍क जरूरी और काले कपड़ों पर प्रतिबंध

परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के लिए नौ प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। हालांकि, भीड़ के अनुसार ही इन प्रवेश द्वार को प्रयोग में लाया जाएगा। इसके अलावा बगैर मास्क के आयोजन स्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पर्स व मोबाइल फोन के अलावा किसी प्रकार का सामान ले जाने की अनुमति नहीं है। काले कपड़े पहनने वालों को आयोजन स्‍थल पर प्रवेश करने की मनाही है। इसके अलावा आयोजन स्थल के चारों ओर सुबह से ही जीरो जोन कर दिया जाएगा और 500 मीटर के दायरे में धारा-144 लागू कर दी गई है।

पीएम मोदी की जनसभा पर मौसम मेहरबान

उत्तरांखड में बारिश-बर्फबारी के बीच कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है। बीते तीन दिनों से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बादलों का डेरा है और बारिश-बर्फबारी के भी कई दौर हो चुके हैं। हालांकि, आज दून में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा के दौरान दिनभर मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को दून समेत आसपास के इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन देर शाम ज्यादातर इलाकों में बादल लौट सकते हैं। रविवार और सोमवार को कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

PM Modi Jansabha : परीक्षार्थी दें खास ध्यान, कल यातायात प्लान देख ही घर से निकलें

LEAVE A REPLY