Uttarakhand Covid Curfew: बढ़ सकता है,आज लिया जाएगा फैसला

0
273

देहरादून। Uttarakhand Covid Curfew: कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते आगे बढ़ सकता है। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के अनुसार सोमवार को होने वाली उच्च स्तरीय बैठक में इस बारे में फैसला लिया जाएगा।

ISI General Faiz Hamid: पहुंचे काबुल

वर्तमान में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि सात सितंबर को सुबह छह बजे खत्म हो रही है। हालांकि, कर्फ्यू के दौरान सभी प्रकार की गतिविधियां संचालित हो रही हैं। बाजार सप्ताह में छह दिन खुल रहे हैं तो शापिंग माल, मल्टीप्लेक्स, सिनेमाहाल आदि 50 फीसद क्षमता के साथ खुले हैं। शिक्षण व तकनीकी संस्थानों को भी खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय, उद्योग आदि पूरी क्षमता के साथ खुले हैं, जबकि प्रदेश के भीतर आवागमन सुचारू है।

Uttarakhand Covid Curfew: कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता से छूट

अन्य प्रदेशों से आने वाले उन व्यक्तियों को कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता से छूट दी गई है, जिन्होंने आगमन से 15 दिन पहले वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हों। जिनके पास कोविड वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र नहीं है, उनके लिए कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है।

इस बीच राज्य में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्थिति भी नियंत्रण में है। बावजूद इसके मनोवैज्ञानिक दबाव बनाए रखने के उद्देश्य से सरकार कोविड कफ्र्यू को फिलहाल जारी रखने के पक्ष में है।

Congress Parivartan Yatra: में भाजपा पर बरसे पूर्व सीएम हरीश रावत

LEAVE A REPLY