Ritu Khanduri meet PM:

देहरादून। Ritu Khanduri meet PM:  उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने दिल्ली प्रवास के दौरान आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की| इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को केदारनाथ मंदिर का प्रतीक चिह्न एवं हाथ से बना हुआ आसन भी भेंट किया।

Shivpal Singh Yadav: सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव होंगे भाजपा में शामिल

Ritu Khanduri meet PM update:

भेंट वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री ने भी उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष को शुभकामनाएं दी

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने विधानसभा अध्यक्ष से उत्तराखंड के विकास से संबंधित विभिन्न विकास योजनाओं के बारे में बातचीत की।

वहीं, प्रधानमंत्री ने ऋतु खंडूड़ी से महिला विधानसभा अध्यक्ष के रूप में प्रथम बार सदन के संचालन के उनके अनुभव पर भी जानकारी ली।

विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद ऋतु खंडूड़ी की यह प्रधानमंत्री से पहली मुलाकात है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के मार्ग दर्शन एवं आशीर्वाद के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

राजभवन में श्रीअखंड पाठ में मुख्यमंत्री और मंत्री हुए शामिल

राजभवन में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी सहित श्री आनंद साहिब पाठ के समापन अवसर पर अरदास और भोग में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि), मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए।

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने राज्य की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली के लिए राजभवन में 12 से 14 अप्रैल, बैसाखी के दिन तक 48 घंटे का श्रीअखंड पाठ का आयोजन किया। समापन अवसर पर इस कार्यक्रम में दसवें गुरु गुरु गोविंद सिंह के पंज प्यारे दया सिंह तथा भाई धर्म सिंह के वंशज बाबा नौनिहाल सिंह व गुरुप्रीत सिंह भी मौजूद थे। नानकसर गुरुद्वारे से आए रागी जत्थे ने कीर्तन किया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, डा धन सिंह रावत व सौरभ बहुगुणा, मुख्य सचिव डा एसएस संधु, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार सहित राज्य के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

सिख समुदाय के प्रतिनिधियों ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री को सरोपा भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर राजभवन में लंगर का आयोजन भी हुआ। श्री अखंड पाठ की समाप्ति के अवसर पर रेसकोर्स गुरुद्वारा के अध्यक्ष बलबीर सिंह साहनी, आढ़त बाजार गुरुद्वारा के अध्यक्ष गुरुबक्श सिंह राजन समेत सिख समुदाय के व्यक्ति उपस्थित रहे।

Corona 4th Wave: की चिंताएं फिर से बढ़ीं,दिल्ली में नई गाइडलाइन जारी

LEAVE A REPLY