Kejriwal Visit Uttrakhand : तीन को भरेंगे केजरीवाल, नव परिवर्तन यात्रा की होगी शुरुआत

0
133

देहरादून। Kejriwal Visit Uttrakhand :  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे। वे तीन जनवरी को दून से नव परिवर्तन यात्रा का आगाज करेंगे। साथ ही यहां विशाल रैली को संबोधित करेंगे। दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने ये जानकारी दी।

Uttarakhand Cabinet : की बैठक में 25 अहम फैसलों पर मुहर

Kejriwal Visit Uttrakhand : नव परिवर्तन यात्रा शुरू करने जा रही है

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए बस कुछ ही वक्त बचा है, ऐसे में सभी राजनीतिक दल जनता को अपने पाले में लाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में नव परिवर्तन यात्रा शुरू करने जा रही है। इसके लिए अरविंद केजरीवाल खुद यहां पहुंच रहे हैं। तीन जनवरी को यात्रा शुरू की जाएगी, जो नौ जगहों पर निकाली जानी है। इसके लिए पार्टी तीन लाख नव परिवर्तन प्रमुख बनाएगी, जबकि 11647 बूथों पर बूथ अध्यक्ष नियुक्त किए जाएंगे।

इन नौ जगहों पर निकाली जाएगी नव परिवर्तन यात्रा, प्रमुखों की फौज होगी तैयार

आम आदमी पार्टी की नव परिवर्तन यात्रा गंगोत्री, टिहरी, श्रीनगर, बागेश्वर, अल्मोड़ा, हल्द्वानी, देहरादून, हरिद्वार और काशीपुर में निकाली जाएगी। इसकी शुरुआत देहरादून से होगी। इसमें आप के कई बड़े नेता और मंत्री शामिल रहेंगे। उत्तराखंड नवनिर्माण का संकल्प पूरा करने के लिए बूथों पर नवपरिवर्तन प्रमुख की फौज तैयार की जाएगी। हर एक नवपरिवर्तन प्रमुख के पास 10 घरों की जिम्मेदारी होगी

भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला

गोपाल राय ने भाजपा और कांग्रेस को भी खूब कोसा। उन्होंने कहा कि पिछले 21 सालों में राज्य का नहीं, बल्कि नेताओं का विकास हुआ है। दस साल कांग्रेस तो दस साल बीजेपी ने प्रदेश को लूटा है। उन्होंने आगे कहा, सरकारें बदलती रहीं, लेकिन स्थिति जस की तस बनी रही। नेताओं के रिश्तेदारों को नौकरी दी गई, जबकि आम युवा पलायन को मजबूर हुआ।

आम आदमी पार्टी को बेहतर विकल्प मान रही जनता

मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ हर जगह जनता आम आदमी पार्टी बेहतर विकल्प जनता मान रही। उत्तराखंड के नवनिर्माण के लिए नव परिवर्तन बेहद जरूरी है। इसलिए पार्टी इस यात्रा को शुरू करने जा रही है। केजरीवाल यात्रा की शुरुआत करने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Omicron strain : ने ली भारत में डेल्टा वैरिएंट की जगह

LEAVE A REPLY