17th Foundation Day of NDMA: के समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने लिया भाग

0
195

नई दिल्ली। 17th Foundation Day of NDMA:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के 17वें स्थापना दिवस समारोह में भाग लिया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, NDRF और SDRF ने 17 सालों में देश के आपदा प्रबंधन के इतिहास को बदलने का काम किया और पूरे देश की संवेदनशीलता आपदा प्रबंधन के साथ जोड़ने का काम किया है।

National Institute of Biotic Stress Management: के नए परिसर का PM ने किया लोकार्पण

17th Foundation Day of NDMA: आपदा मित्र योजना को लागू करेंगे

शाह ने कहा अगर कुछ सेकंडों में आपदा को रिस्पोंड करना है तो ये जनता ही कर सकती है गांव-गांव में आपदा मित्र ही कर सकते हैं। आपदा मित्र का कान्सेप्ट बहुत अच्छा है। आपदा मित्र योजना को लागू करने जा रहे हैं।

शाह ने कहा, ‘अगर कुछ सेकंडों में आपदा को रिस्पोंड करना है तो ये जनता ही कर सकती है, गांव-गांव में आपदा मित्र ही कर सकते हैं। आपदा मित्र का कान्सेप्ट बहुत अच्छा है, जनता को आपदा के लिए तैयार करना जरूरी है।’ वहीं, उन्होंने कहा कि आपदा मित्र को 25 राज्यों में 30 बाढ़ ग्रस्त जिलों में प्रयोगात्मक तौर पर शुरू किया गया है। 5500 आपदा मित्रों को और आपदा सखियों को इसमें जोड़ा गया है। अब हम आपदा से प्रभावित होने वाले 350 जिलों में आपदा मित्र योजना को लागू करने जा रहे हैं।

Uttarakhand Adventure Fest: में मुख्यमंत्री धामी ने किया प्रतिभाग

LEAVE A REPLY