कोरोना काल में मास्क घोटाला शर्मनाक, बीजेपी विधायक खुद सीएम से कर रहे जांच की मांग – रविन्द्र जुगरान,आप नेता

0
92

आज आप पार्टी के वरिष्ठ नेता रविन्द्र जुगरान ने आप पार्टी के प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस वार्ता करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। जुगरान ने बीजेपी विधायक खजानदास द्वारा उठाए गए मास्क खरीद मामले में बाजार भाव से तीन गुना रेट पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा खरीदने पर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश जानता है कि बीजेपी के राज में कई भ्रष्टाचार हुए और अब मास्क खरीद घोटाला सामने आया है, जिसपर खुद राजपुर विधायक खजानदास जी ने मुख्यमंत्री के सामने ही कई गंभीर सवाल खडे करते हुए भ्रष्टाचार होने के संकेत दिए हैं और इसकी जांच की मांग मुख्यमंत्री से की है जो कोरोनाकाल में हुए बड़े मास्क घोटाले की और इशारा करता है।

रविन्द्र जुगरान ने कहा कि जिन मास्क की कीमत बाजार में 5 रुपये थी, स्वास्थ विभाग ने उन्हीं मास्क को कोरोना काल के दौरान 15 से 16 रुपये में खरीदा। हर विधायक ने अपनी निधी से मुख्यमंत्री राहत कोष में 15 – 15 लाख रुपये दिए थे , लेकिन उन पैसों की कैसे बंदरबांट हुई विधायक जी ने खुद ही इसको उजागर कर दिया और अपनी सरकार पर ही सवाल खड़ा कर दिया ।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा भी कोरोना काल में मंहगी दरों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड खरीदा गया जिसका दाम बाजार मूल्य से 5 गुना अधिक था। 12 रुपये प्रति लीटर मिलने वाला सोडियम हाइपोक्लोराइड 60 रुपये की दर से खरीदा गया ,जिसमें लाखों रुपये का हेर फेर किया गया।लेकिन वो जांच भी ठंडे बस्ते में धूल फांक रही है।

इसके अलावा उन्होंने नाइट कर्फ्यू पर भी सवाल खड करते हुए कहा कि नाईट कर्फ्यू का राजधानी में कोई औचित्य नही है। उन्होंने बताया कि देहरादून में महज 1 प्रतिशत लोग ही रात को बाहर रहते हैं। जबकि दिन के वक्त लगभग सभी लोग घरों से बाहर रहते हैं। इसलिए सरकार को चाहिए कि वो अन्य राज्यों की तरह नकल करना बंद करे क्योंकि नाईट कर्फ्यू वहां लगाया जाना मुनासिब है जहां रात में लोग घरों से बाहर निकलते हों और इस तरह से लोगों में महामारी को लेकर एक खौफ बन जाएगा जो यथोचित नहीं है। देहरादून में ये कर्फ्यू आधारहीन है। उन्होंने कहा कि सरकार से गुजारिश है कि वो नौकरशाही के कहने पर ना चले बल्कि अपनी अक्ल का इस्तेमाल करे।

LEAVE A REPLY