IND vs WI : WI दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान, यशस्वी-ऋतुराज की एंट्री

0
89

नई दिल्ली। IND vs WI :  वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने भारत की टेस्ट और वनडे टीम का एलान कर दिया है। यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वहीं, अजिंक्य रहाणे को क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। संजू सैमसन और उमरान मलिक की वनडे टीम में वापसी हुई है।

MTB Cycling Expedition : दल को CM धामी ने फ्लैग ऑफ कर किया रवाना

यशस्वी जायसवाल और रुतुराज को मिला मौका

यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ को आईपीएल 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है। दोनों ही खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। रुतुराज का प्रदर्शन इंडियन प्रीमियर लीग में बेमिसाल रहा था। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए सलामी बल्लेबाज ने 16 मैचों में 147 के स्ट्राइक रेट से 590 रन कूटे थे।

वहीं, यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में 625 रन जड़े थे। इसके साथ ही घरेलू क्रिकेट में भी यशस्वी का बल्ला जमकर बोल रहा था, जिसके चलते उनको लगातार टीम में शामिल करने की मांग उठ रही थी। वहीं, टेस्ट टीम में लंबे समय बाद नवदीप सैनी की भी वापसी हुई है।

रहाणे फिर बने उपकप्तान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (IND vs WI) के फाइनल मुकाबले में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने का इनाम अजिंक्य रहाणे को मिला है। रहाणे को फिर से टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त कर दिया गया है। रहाणे ने डब्ल्यूटीसी फाइनल की दोनों ही पारियों में शानदार प्रदर्शन किया था।

वनडे में सैमसन और उमरान की वापसी

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में संजू सैमसन की एकबार फिर वापसी हुई है। इसके साथ ही आईपीएल 2023 में कुछ खास प्रदर्शन ना रहने के बावजूद उमरान मलिक को वनडे टीम में मौका दिया गया है। मुकेश कुमार टेस्ट और वनडे दोनों ही टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। इसके साथ ही रुतुराज गायकवाड़ को वनडे टीम में भी रखा गया है।

Patna Opposition Party Meeting : विपक्षी दलों की महाबैठक शुरू, 15 दलों के नेता मौजूद

LEAVE A REPLY