मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अचानक दिल्ली गए

0
258

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रामनगर में आयोजित 03 दिवसीय चिंतन शिविर से लौटने के बाद अचानक उन्हें दिल्ली जाना पड़ रहा है। कहा जा रहा है केन्द्र नेतृत्व द्वारा उन्हें दिल्ली तलब किया गया है जिसके चलते उन्होंने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिल्ली के लिए रवाना हो गए है ।

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि किस वजह से मुख्यमंत्री को बुलाया गया है लेकिन इतना तो तय है कि केंद्र नेतृत्व उत्तराखंड को लेकर कोई बड़ा फैसला कर सकता है वही मुख्यमंत्री के दिल्ली जाने पर यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि 10 सितंबर से पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को विधायक बनाना होगा तभी उनका कार्यकाल आगे बढ़ सकता है लेकिन चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव पर लगी रोक के कारण चुनाव होता नहीं दिख रहा है

वहीं यह भी कहा जा रहा है उपचुनाव नहीं होने के चलते मुख्यमंत्री को भी बदला जा सकता है उनकी जगह अनिल बलूनी या निशंक को जिम्मेदारी दी जा सकती है। लेकिन इस नाजुक समय में जब कोरोना और मुख्यमंत्री को बदले पर पार्टी की किरकिरी हुई है तो क्या यह दोनों वरिष्ठ नेता उत्तराखंड में भाजपा की कमान संभाल पाएंगे।

अगर उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग रोक हटा लेता है तो यह मुमकिन है कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत गंगोत्री से चुनाव लड़ सकते हैं।

बता दे मौजूदा समय में तीरथ सिंह रावत सांसद है उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह मार्च में मुख्यमंत्री बनाया गया था ऐसे में 10 सितंबर तक वह विधायक नहीं बनते हैं तो उनको इस्तीफा देना होगा ।

LEAVE A REPLY