सीएम तीरथ ने की इस्तीफे की पेशकश, अब अगला सीएम कौन ??

0
754

सूबे के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राजयपाल से करि इस्तीफे की पेशकश। सूत्रों के अनुसार बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को शुक्रवार को सीएम पद से इस्तीफे की पेशकश कर दी है साथ ही शनिवार को विधायक दल की बैठक होनी तय है।

जानकारी के अनुसार सीएम रावत आज रात 9.30 बजे देहरादून में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं जिस में वह इस्तीफे की पुष्टि करने वाले हैं। आपको बता दें की लिखित रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को सीएम तीरथ सिंह रावत ने क्या कहा??? उन्होंने कहा की ‘मैं छह महीने के अंदर दोबारा नहीं चुना जा सकता। ये एक संवैधानिक बाध्यता है। इसलिए अब पार्टी को कोई नया नेता चुनकर इस महत्वपूर्ण सीट में बैठाना होगा।
लेकिन सवाल यह है की अब उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन ?
क्या पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज मुख्यमंत्री की गद्दी में बैठ सकते हैं ऐसी सियासी घमासान में अगला मुख्यमंत्री की दावेदारी किसकी है बता दें की सतपाल महाराज को दिल्ली हाईकमान ने बुलाया है। लेकिन चर्चा में रेखा खंडूरी, धन सिंह रावत, पुष्कर सिंह धामी का नाम सीएम दौड़ में सामने आ रहा है।
अब एक और सवाल सामने आ रहा ऐसी सियासी संकट में राज्य का भविष्य का क्या होगा ? जो कार्य व् जनता ने उत्तराखंड को एक नई उचाईयों में लाने की सोचा था क्या वह ऐसी संकट में संभव है।

LEAVE A REPLY