Yuva Shivir Program in Vadodara: को पीएम मोदी ने किया संबोधित

0
205

नई दिल्ली। Yuva Shivir Program in Vadodara:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से वडोदरा के करेलीबाग में आयोजित युवा शिविर में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारे संतों और हमारे शास्त्रों ने हमें सिखाया है कि किसी भी समाज का निर्माण, समाज की हर पीढ़ी में निरंतर चरित्र निर्माण से होता है। उसकी सभ्यता, परंपरा, उसके आचार-विचार-व्यवहार एक प्रकार से हमारी सांस्कृतिक विरासत की संवृद्धि से होता है।

Ajay Kothiyal resign: वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल ने दिया इस्तीफा

युवा शिविर में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने युवा शिविर (Yuva Shivir Program in Vadodara) को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि मेरे युवा साथी जब इस शिविर से जाएंगे तो वो अपने भीतर एक नई ऊर्जा महसूस करेंगे, एक नई स्पष्टता और नव चेतना का संचार अनुभव करेंगे। मैं आप सभी को इस नव आरंभ, नव प्रस्थान, नव संकल्प के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने आगे कहा कि ये आयोजन ऐसे समय में हो रहा है जब देश अपनी आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। आज हम नए भारत के निर्माण के लिए सामूहिक संकल्प ले रहे हैं, प्रयास कर रहे हैं। एक ऐसा नया भारत, जिसकी पहचान नई हो, दूरंदेशी हो और परम्पराएं प्राचीन हों।

पीएम मोदी ने कोरोना काल का किया जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल के संकट के बीच दुनिया को वैक्सीन और दवाइयां पहुंचाने से लेकर बिखरी हुई सप्लाई चेन के बीच आत्मनिर्भर भारत की उम्मीद तक वैश्विक अशांति और संघर्षों के बीच शांति के लिए एक सामर्थ्यवान राष्ट्र की भूमिका तक भारत आज दुनिया की नई उम्मीद है। ऐसा नया भारत, जो नई सोच और सदियों पुरानी संस्कृति दोनों को एक साथ लेकर आगे बढ़े और पूरे मानवजात को दिशा दे। जहां चुनौतियां होती है वहां भारत उम्मीद से भरी संभावनाएं लेकर प्रस्तुत हो रहा है और जहां समस्याएं हैं और वहां भारत समाधान पेश कर रहा है।

आज देश में सरकार के कामकाज का तरीका बदला है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने युवा शिविर में कहा कि आज देश में सरकार के कामकाज का तरीका बदला है, समाज की सोच बदली है और सबसे खुशी की बात है कि जन भागीदारी बढ़ी है। जो लक्ष्य भारत के लिए असंभव माने जाते थे, आज दुनिया भी देख रही है कि भारत ऐसे क्षेत्रों में कितना बेहतर कर रहा है।

आज भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इकोसिस्टम है- पीएम मोदी

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से वडोदरा के करेलीबाग में आयोजित युवा शिविर को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इकोसिस्टम है इसका नेतृत्व हमारे युवा ही कर रहे हैं।

‘युवा शिविर’ का उद्देश्य

शिविर का उद्देश्य अधिक से अधिक युवाओं को समाज सेवा और राष्ट्र निर्माण में शामिल करना है। इसका उद्देश्य एक भारत श्रेष्ठ भारत, आत्मानिर्भर भारत, स्वच्छ भारत आदि जैसी पहलों के माध्यम से युवाओं को एक नए भारत के निर्माण में भागीदार बनाना है।

गुजरात में होने हैं इसी साल विधानसभा चुनाव

बता दें कि इसी साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में पीएम मोदी गुजरात में आयोजित होने वाले ज्यादातर कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्य है, इसलिए भाजपा भी चुनाव से पहले पीएम मोदी के सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। पिछले माह अप्रैल में ही पीएम मोदी गुजरात दौरे पर गए थे।

Delhi LG Resigns: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा

LEAVE A REPLY