PM Visit Tamil Nadu : अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नए टर्मिनल भवन का पीएम ने किया उद्घाटन

0
54

तिरुचिरापल्ली (तमिलनाडु)PM Visit Tamil Nadu : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तमिलनाडु को 20 हजार करोड़ से अधिक की सौगात दी। उन्होंने तिरुचिरापल्ली में 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसमें अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नए टर्मिनल भवन भी शामिल है।

Jaishankar on Canada : भारत-कनाडा रिश्ते पर एस जयशंकर के दो टूक

पीएम मोदी ने दी 20 हजार करोड़ की सौगात

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं कामना करता हूं कि साल 2024 सभी के लिए शांतिपूर्ण और समृद्ध हो। यह सौभाग्य की बात है कि 2024 में मेरा पहला सार्वजनिक कार्यक्रम तमिलनाडु में हो रहा है।

आज लगभग 20,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी, जो तमिलनाडु की प्रगति को मजबूत करेंगी। मैं आपको इन परियोजनाओं के लिए बधाई देता हूं।

तमिलनाडु के लोगों के साथ खड़ी है सरकार- पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,’पिछले कुछ सप्ताह तमिलनाडु के लोगों के लिए मुश्किल भरे रहे। हमने भारी बारिश के कारण कई लोगों को खोया है। संपत्ति का भी भारी नुकसान हुआ है। केंद्र सरकार इस मुश्किल समय में तमिलनाडु के लोगों के साथ खड़ी है। हम राज्य सरकार को हर तरह की संभव मदद उपलब्ध करा रहे हैं।’

‘तमिल संस्कृति के बारे में बहुत कुछ सीखा’

पीएम ने कहा कि भारत को तमिलनाडु की जीवंत संस्कृति और विरासत पर गर्व है। मेरे कई तमिल मित्र थे और मुझे उनसे तमिल संस्कृति के बारे में बहुत कुछ सीखने को मिला। मैं दुनिया में जहां भी जाता हूं, मैं खुद को तमिलनाडु के बारे में बात करने से नहीं रोक सकता।

पवित्र सेनगोल को नए संसद भवन (PM Visit Tamil Nadu) में स्थापित किया गया, जो सुशासन के उस मॉडल से प्रेरणा लेने का एक प्रयास है, जो तमिल विरासत ने देश को दिया है।

विकसित भारत बनाने के हैं आने वाले 25 साल- पीएम

उन्होंने आगे कहा कि आजादी का अमृतकाल, यानि आने वाले 25 साल भारत को डेवलप्ड नेशन बनाने के हैं। जब मैं विकसित भारत की बात करता हूं तो इसमें आर्थिक और सांस्कृतिक, दोनों पहलू शामिल हैं।

मेक इन इंडिया का ब्रांड एंबेसडर बन रहा तमिलनाडु- पीएम

पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है, आज भारत दुनिया में एक नई उम्मीद बनकर उभरा है। बड़े निवेशक देश में निवेश कर रहे हैं और इसका फायदा तमिलनाडु और देश की जनता को मिल रहा है। तमिलनाडु मेक इन इंडिया का बड़ा ब्रांड एंबेसडर बन रहा है।

विकास और रोजगार का केंद्र बनें एयरपोर्ट- सिंधिया

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि एयरपोर्ट न केवल यात्रा का माध्यम बनें, बल्कि विकास और रोजगार का केंद्र बनें। इस क्षेत्र में पीएम के नेतृत्व में पिछले साढ़े 9 सालों में एक बदलाव हुआ है।

हर कोई जो हवाई चप्पल पहनता है, उसे भी हवाई चप्पल में यात्रा करनी चाहिए। हवाई जहाज हमारे देश के लोगों के लिए प्रधानमंत्री की आकांक्षा है।

Clean India Mission के अन्तर्गत 58 डोर-टू-डोर वाहनों का CM ने किया फ्लैग ऑफ

LEAVE A REPLY