Pariksha Pe Charcha: PM ने शेयर किया नमो ऐप पर परीक्षा पर चर्चा की जानकारी

0
72

नई दिल्ली। Pariksha Pe Charcha: अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM MODI) की सालाना ‘परीक्षा पे चर्चा’ के सुझावों को एग्जाम वारियर्स (स्कूली बच्चे) नमो ऐप पर पा सकेंगे। इसके लिए ऐप पर ‘मोदी मास्टर क्लास’ नाम से एक अलग सेक्शन दे दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को खुद “नमो ऐप पर क्यूरेटेड सेक्शन” पर परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण के दौरान छात्रों और अभिभावकों के साथ बातचीत के अंश साझा किए।

CM Dhami reached Delhi: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पद पर बदलाव की सुगबुगाहट तेज

पीएम ने ट्वीट कर कहा…मजा आता है….

पीएम मोदी ने इसके मद्देनजर एक ट्वीट भी किया और कहा, “मुझे हमारे गतिशील एग्जाम वारियर्स (#ExamWarriors) के साथ बातचीत करने में मजा आता है। परीक्षा पे चर्चा परीक्षा और जीवन से संबंधित कई मुद्दों के लिए एक जीवंत मंच है। नमो ऐप के इस अभिनव रूप से क्यूरेट किए गए सेक्शन में इन सभी इंटरैक्शन की जानकारी मिल सकती है।

दो भाषाओं में मिलेगी जानकारी

बता दें कि यह ऐप छात्रों और अभिभावकों दोनों के लिए परीक्षा पे चर्चा के ऊपर एक सेक्शन देता है और इसे दो भाषाओं, हिंदी और अंग्रेजी में पढ़ा जा सकता है। छात्रों के लिए 15 विषय हैं और माता-पिता के लिए 7 विषय ऐप पर देखने के लिए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने 1 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम में ‘परीक्षा पे चर्चा’ के पांचवें संस्करण के दौरान विशेष रूप से विकलांग स्कूली छात्रों के साथ बातचीत की थी।

पीएम ने छात्रों को दिए थे ये सुझाव

बता दें कि ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha Pe Charcha) सत्र के दौरान संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने माता-पिता से छात्रों को उनके सपनों की उड़ान भरने की अनुमति देने का आग्रह किया था। प्रधानमंत्री ने छात्रों को यह पता लगाने की भी सलाह दी थी कि उन्हें किस चीज से खुशी मिलती है और क्या वे उन गतिविधियों में शामिल होते हैं जो उन्हें खुद को प्रेरित करती हैं। गौरतलब है कि परीक्षा पे चर्चा एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री परीक्षा के तनाव से संबंधित सवालों के जवाब एक कार्यक्रम में अपनी विशिष्ट आकर्षक शैली में देते हैं।

West bengal Bypoll Result: निर्णायक जनादेश के लिए ममता बनर्जी ने कहा ‘धन्यवाद

LEAVE A REPLY