Panama paper leak : ईडी के दफ्तर पहुंचीं ऐश्वर्या राय बच्चन, पूछताछ जारी

0
90

नई दिल्ली। Panama paper leak :  पनामा पेपर से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के दफ्तर पहुंची हैं। ईडी ने उन्हें समन भेजकर जांचकर्ताओं के सामने पेश होने को कहा था। बता दें कि पनामा पेपर लीक मामले में एक कंपनी के लीगल दस्तावेज लीक हुए थे, जिसमें 300 से ज्यादा भारतीयों के नाम सामने आए थे। इनमें बच्चन परिवार समेत कई नामी हस्तियों के नाम शामिल थे।

Omicron Variants : को लेकर डीडीएमए की बैठक आज, एलजी-सीएम होंगे शामिल

एजेंसी ने ऐश्वर्या को आज दिल्ली में जांचकर्ताओं के सामने पेश होने को कहा था। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि इससे पहले भी ऐश्वर्या को पूछताछ के लिए दो बार समन भेजा गया था लेकिन वह पेश नहीं हो सकी थीं और उन्होंने अन्य तारीख के लिए अनुरोध किया था।

इस पेपर लीक (Panama paper leak) मामले में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन समेत कई भारतीय हस्तियों का नाम सामने आया था। सभी लोगों पर टैक्स में हेराफेरी का आरोप लगाया गया था। इस मामले में नाम सामने आने के बाद अमिताभ बच्चन ने कहा था कि उन्होंने भारतीय नियमों के तहत ही विदेश में पैसा भेजा है। पनामा पेपर्स में जिन कंपनियों का नाम सामने आया था उनके साथ किसी तरह के संबंध होने से भी उन्होंने इन्कार किया था।

क्या है पनामा पेपर लीक मामला

साल 2016 में ब्रिटेन में पनामा की ला फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डाक्यूमेंट लीक हुए थे। इसमें दुनियाभर की नामचीन हस्तियों के नाम सामने आए थे, जिसमें राजनीति, बिजनेस और फिल्म जगत की शख्सियतें शामिल थीं। ईडी 2016 से ही इस मामले की जांच कर रहा है। एजेंसी ने बच्चन परिवार को नोटिस जारी कर उन्हें आरबीआई की उदारीकृत प्रेषण योजना (एलआरएस) के तहत 2004 से अपने विदेशी प्रेषण का ब्योरा देने को कहा था।

Lakhimpur case update : कांग्रेस बोली, आरोपित का पिता कैसे कर सकता है न्याय?

LEAVE A REPLY