Hanuman Jayanti 2023 : गृह मंत्रालय ने हनुमान जयंती को लेकर जारी की एडवाइजरी

0
72

नई दिल्ली। Hanuman Jayanti 2023  बुधवार को गृह मंत्रालय ने हनुमान जयंती को लेकर एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में सभी राज्यों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है। बता दें कि रामनवमी के मौके पर देश में कई हिस्सों में हिंसा भड़की थी। जिसे देखते हुए गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है।

Covid 19 Update : कोरोना केस का नया रिकॉर्ड, 4 दिन में मौतों की रफ्तार 200% बढ़ी

गृह मंत्रालय की एडवाइजरी

हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2023) की तैयारी को लेकर मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी की है। राज्य सरकारों को कानून और व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है। इसके अलावा त्योहार का शांतिपूर्ण पालन करने और समाज में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले लोगों की निगरानी करने को भी कहा है।

पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर कलकत्ता हाईकोर्ट सख्त

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर सख्त रुख अपनाया है। कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार से पूछा कि हनुमान जयंती को देखते हुए राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। इसके साथ ही अदालत ने राज्य सरकार को हनुमान जयंती के मौके पर शांति बनाए रखने में पुलिस की सहायता के लिए केंद्रीय बलों की मांग करने का निर्देश दिया है।

हाईकोर्ट ने दिया था रिपोर्ट पेश करने का निर्देश

हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवज्ञानम और हिरणमय भट्टाचार्य की पीठ ने राज्य सरकार को इस संबंध में एक पूरक हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया, जिसमें रिसड़ा में हिंसा के कारणों के बारे में जानकारी मांगी गई थी।

New Delhi : CM धामी ने केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से की शिष्टाचार भेंट

 

LEAVE A REPLY