Jharkhand News : झारखंड में हेमंत सोरेन के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

0
75

रांची। Jharkhand News  हेमंत सरकार के खिलाफ झारखंड में भाजपा का प्रदर्शन जारी है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिसबल के बीच झड़प देखने को मिली । एक तरफ प्रदर्शनकारियों और की तरफ से पुलिसबल पर पानी की बोतलें फेंकी जा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ पुलिस भी प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश में जुटी हुई हैं। इन पर पानी की बौछारें की जा रही है। शहर में गोल चक्कर के पास ही बैरिकेटिंग कर भाजपा कार्यकर्ताओं को रोका जा रहा है।

Sachin Pilot Protest : अपनी सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठे सचिन पायलट

शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है। प्रशासन लगातार भीड़ को वापस जाने के लिए लाउडस्पीकर से ऐलान कर रही है। हालांकि, भीड़ पर यह बेअसर है। इस बीच, एक महिला भाजपा नेत्री ने बैरिकेडिंग को तोड़ दिया है, जिन्‍हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भीड़ पर नकेल कसने के लिए वाटर कैनन से पानी की बौछारें की गईं, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता टस से मस नहीं हुए।

भाजपा (Jharkhand News ) ने दावा किया है कि 50 हजार से अधिक कार्यकर्ता और समर्थक इस घेराव में हिस्सा लेंगे। हेमंत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की शुरुआत जेएससीए स्टेडियम के पास प्रभात तारा मैदान से दोपहर बाद तीन बजे होगी। यहां से भाजपा का कारवां सचिवालय की तरफ बढ़ेगा। प्रभात तारा मैदान में कार्यकर्ताओं और समर्थकों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है। विधायक सीपी सिंह को इसका जिम्मा सौंपा गया है।

इस हल्ला बोल से अधिकारियों की सांस अटकी हुई है। आनन-फानन में रांची प्रशासन ने धुर्वा गोलचक्कर, प्रोजेक्ट भवन, चांदनी चौक, हटिया को जोड़ने वाली सड़क और इस सड़क के 200 मीटर की परिधि में सुबह आठ बजे से निषेधाज्ञा (धारा 144) लगा दी है। यह निषेधाज्ञा रात 11ः30 बजे तक प्रभावी रहेगी। प्रशासन का कहना है कि ड्रोन और सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। कानून-व्यवस्था की स्थिति संभालने के लिए 1500 जवानों को तैनात किया गया है। इनमें रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) की दो कंपनी के अलावा रैपिड एक्शन पुलिस (रैप), क्यूआरटी, इको, महिला पुलिस व जिला पुलिस के हथियारबंद व लाठी पार्टी के जवान शामिल हैं।

CM in Rishikesh : उत्तराखंड BJP महिला मोर्चा कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक

LEAVE A REPLY