India-China Border Clash : तवांग मामले पर संसद में हंगामा, कांग्रेस का वॉकआउट

0
100
India-China Border Clash

India-China Border Clash : संसद में आज फिर तवांग मुद्दे की गूंज सुनाई देगी। शीतकालीन सत्र में मंगलवार को भी संसद के दोनों सदनों में भारी हंगामा हुआ था। विपक्षी दलों के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। तवांग में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के दोनों सदनों में बयान दिया। राजनाथ ने कहा कि हमारे जवानों ने चीनी सैनिकों को हमारे क्षेौत्र में अतिक्रमण करने से रोका और उन्हें अपनी पोस्ट पर वापस जाने के लिए मजबूर किया। मैं सदन को बताना चाहता हूं कि झड़प में हमारे एक भी जवान ना तो शहीद हुआ है और ना ही कोई गंभीर रूप से घायल हुआ है।

FCRA Action : आतंकी गतिविधि फैलाने वाले संघों पर सरकार का एक्शन

इन दलों ने किया वॉकआउट

कांग्रेस, राजद, आम आदमी पार्टी, एमडीएमके, सीबीएम, सीपीआई, जदयू, डीएमकी, टीएमसी और टीडीपी।

राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले तवांग मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी दलों ने हंगामा किया।

राज्यसभा से 17 विपक्षी दलों ने किया वॉकआउट

तवांग मुद्दे पर संसद में आज भी हंगामा रहा। लोकसभा और राज्यसभा से विपक्षी सांसदों ने वॉकआउट कर दिया। चर्चा की मांग को लेकर राज्यसभा से 17 विपक्षी दलों ने वॉकआउट किया है।

Sonia Gandhi ने किया वॉकआउट

तवांग मुद्दे (India-China Border Clash) पर कांग्रेस सांसदों ने आज फिर लोकसभा में हंगामा किया। सांसद सोनिया गांधी समेत कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट कर लिया।

Tawang मुद्दे पर लोकसभा से कांग्रेस का वॉकआउट

कांग्रेस सांसदों ने तवांग मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा की मांग की। इस दौरान सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट कर लिया। अधीर रंजन चौधरी और सोनिया गांधी ने भी सदन से वॉकआउट किया।

लोकसभा में उठाएंगे तवांग मुद्दा

मनीष तिवारी ने कहा कि मैंने कल भी काम रोका प्रस्ताव दिया था और आज भी काम रोको प्रस्ताव दिया है और इस विषय को लोकसभा में उठाएंगे।

संसद में चर्चा की जरूरत- मनीष तिवारी

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि भारत और चीन के बीच अप्रैल 2020 से जो तनाव चल रहा है उस पर संसद में एक बार भी चर्चा नहीं हुई है। हमारे जांबाज सिपाही चीन को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं मगर चीन सरहद पर क्यों तनाव बढ़ा रहा है, इस पर संसद में व्यापक चर्चा की जरूरत है।

गुजरात चुनाव पर जीत को लेकर बोले पीएम मोदी

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, पीएम ने कहा है कि अगर किसी को श्रेय देना है तो गुजरात के भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल, जेपी नड्डा और गुजरात के भाजपा के कार्यकर्ता को देना है। PM का कहना है कि हम कार्यकर्ता के बल पर किस तरह चुनाव जीत सकते है इसका उदाहरण गुजरात का चुनाव है।

India-China Border Clash: लोकसभा में विपक्ष का हंगामा

तवांग मुद्दे पर विपक्षी दलों ने आज फिर लोकसभा में हंगामा किया। विपक्षी दल इस मामले में चर्चा की मांग कर रहे हैं।

विपक्षी नेताओं की बैठक जारी

भारत-चीन विवाद (India-China Border Clash) और अन्य मुद्दों पर संयुक्त रणनीति बनाने के लिए राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में विपक्षी नेताओं की बैठक जारी है।

विपक्षी नेताओं की बैठक शुरू

भारत-चीन विवाद और अन्य मुद्दों पर संयुक्त रणनीति बनाने के लिए राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के कक्ष में विपक्षी नेताओं की बैठक शुरू हो गई है।

गोरव गोगोई ने दिया नोटिस

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने “चीन के साथ चल रहे सीमा संघर्ष के बावजूद चीनी आयात पर भारत की निर्भरता क्यों बढ़ी है?” पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

पीएम मोदी का जोरदार स्वागत

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने मोदी जी का स्वागत है के नारे लगाए। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने रिकॉर्ड जीत हासिल की है।

Tawang पर चर्चा की मांग पर अड़ा विपक्ष

तवांग मुद्दे पर आज भी संसद में हंगामे के आसार हैं। विपक्ष इस मुद्दे पर चर्चा की मांग पर अड़ा हुआ है।

Tawang पर भाजपा ने दी कमजोर प्रतिक्रिया- कांग्रेस

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय सेना और चीनी सेना (India-China Border Clash) के बीच हुई हालिया झड़प पर भाजपा ने कमजोर प्रतिक्रिया दी।

Vanantara Resort Case : केस लड़ने के लिए सरकार करेगी स्पेशल काउंसलर की नियुक्ति

 

LEAVE A REPLY