Congress : पीएम मोदी ने मणिपुर पर सिर्फ दो मिनट बात की, राहुल गांधी का हमला

0
63

नई दिल्ली। Congress :  शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। साथ ही साथ उन्होंने मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर भी बात की।

Uttarakhand Weather : उत्तराखंड में बारिश से हाल बेहाल, इन जिलों में रेड अलर्ट

दो मिनट ही मणिपुर में बोले पीएम

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने कल लोकसभा में दो घंटे 13 म‍िनट का भाषण द‍िया। इसमें से स‍िर्फ दो म‍िनट उन्‍होंने मण‍िपुर की बात की।

‘मणिपुर जल रहा है, पीएम हंस-हंसकर बात कर रहे हैं’

राहुल ने कहा कि मण‍िपुर में महीनों से आग लगी है, लोग मारे जा रहे हैं, दुष्कर्म हो रहे हैं, बच्‍चों को मारा जा रहा है और प्रधानमंत्री हंस-हंसकर बात कर रहे थे। मजाक कर रहे थे। ये ह‍िंदुस्‍तान के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता।कांग्रेस सांसद ने कहा,

मैं लगभग 19 वर्षों से राजनीति में हूं और मैंने लगभग सभी राज्यों का दौरा किया है, लेकिन मणिपुर में मैंने जो देखा और सुना, वह अभूतपूर्व है। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने भारत माता की हत्या की है, मणिपुर में भारत को खत्म कर दिया है। ये खोखले शब्द नहीं हैं…मणिपुर में, जब हमने मैतेई क्षेत्र का दौरा किया, तो हमें स्पष्ट रूप से बताया गया कि यदि हमारे सुरक्षा दस्ते में कोई कुकी है, तो उन्हें यहां नहीं लाया जाना चाहिए, क्योंकि वे उस व्यक्ति को मार देंगे। जब हम कुकी क्षेत्र में गए, तो हमें बताया गया कि हम जो भी मैतेई व्यक्ति लाएंगे, वे उसे गोली मार देंगे… तो, यह एक राज्य नहीं है, दो राज्य हैं। राज्य की हत्या हो गई है और उसको चीर दिया गया है।

मणिपुर हिंसा पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress) ने कहा कि भारतीय सेना इस नाटक को दो दिन में रोक सकती है, लेकिन पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं और आग को बुझाना नहीं चाहते।

‘मणिपुर जा सकते थे प्रधानमंत्री’ : राहुल

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री कम से कम मणिपुर जा सकते थे, समुदायों से बात कर सकते थे और कह सकते थे कि मैं आपका प्रधानमंत्री हूं, आइए बात शुरू करें, लेकिन मुझे कोई इरादा नजर नहीं आता… सवाल यह नहीं है कि 2024 में मोदी पीएम बनेंगे या नहीं, सवाल मणिपुर का है, जहां बच्चों को, लोगों को मारा जा रहा है।

Sedition law : ‘राजद्रोह कानून होगा खत्म’, अमित शाह ने संसद में किया एलान