Cash for Query : टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा आज एथिक्स कमेटी के सामने हुईं पेश

0
119

Cash for Query : टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा आज संसद की एथिक्स कमेटी के सामने पेश हो गई हैं। एथिक्स कमेटी ने 31 अक्तूबर को महुआ को पेश होने को कहा था लेकिन टीएमसी सांसद ने अपने संसदीय क्षेत्र में पहले से तय कार्यक्रमों के चलते कमेटी के सामने पेश होने में असमर्थता जताई थी और 5 नवंबर के बाद कमेटी के सामने पेश होने की अपील की थी। हालांकि कमेटी ने महुआ मोइत्रा को 2 नवंबर को कमेटी के सामने पेश होने का निर्देश दिया। इससे पहले टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप लगाने वाले वकील जय अनंत देहाद्राई ने कहा है कि ‘आरोप बेहद गंभीर हैं और इस मामले में सच बाहर आना चाहिए।’

iPhone Hacking : हैकिंग मामले में Apple से IT मंत्रालय ने मांगा जवाब

क्या बोले देहाद्राई

सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘यह बेहद गंभीर मामला है और फिलहाल मामला संसद की एथिक्स कमेटी (Cash for Query) के सामने है। यह सही नहीं होगा कि मैं अभी इस पर कोई टिप्पणी करूं। मेरी विनती है कि सच बाहर आना चाहिए और मैं इसके अलावा कुछ नहीं चाहता।’ देहाद्राई ने कहा ‘यह कमेटी का अधिकार है कि उसे क्या करना चाहिए और क्या नहीं। ना तो मैं या कोई अन्य व्यक्ति यह नहीं बता सकता कि समिति को कैसे काम करना चाहिए।’ बता दें कि महुआ मोइत्रा पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने संसद में अदाणी ग्रुप के खिलाफ सवाल पूछने के लिए बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से पैसे और महंगे उपहार लिए थे। हालांकि महुआ मोइत्रा ने आरोपों को खारिज कर दिया है लेकिन उन्होंने दर्शन हीरानंदानी के साथ अपने संसदीय लॉग इन पासवर्ड साझा करने की बात स्वीकार की।

क्या है पूरा मामला

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बीती 15 अक्तूबर को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के लिए बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेने का आरोप लगाया था। इससे एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई ने यही शिकायत सीबीआई से की थी। शिकायत मिलने के बाद लोकसभा स्पीकर ने इस मामले को जांच के लिए संसद की एथिक्स कमेटी के पास भेज दिया था। एथिक्स कमेटी ने आईटी मंत्रालय से महुआ मोइत्रा के लॉगइन आईडी और आईपी एड्रेस की जांच करने को कहा। साथ ही 18 अक्तूबर को एथिक्स कमेटी ने भाजपा सांसद निशिकांत दुबे को पूछताछ के लिए बुलाया। जय अनंत देहाद्राई को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया। दर्शन हीरानंदानी ने भी हलफनामा जारी कर महुआ मोइत्रा के लॉग इन डिटेल्स का इस्तेमाल करने की बात स्वीकारी। एथिक्स कमेटी ने 31 अक्तूबर को महुआ को कमेटी के सामने पेश होने का निर्देश दिया लेकिन महुआ ने अपने संसदीय क्षेत्र में कार्यक्रमों का हवाला देकर 5 नवंबर को पेश होने की इजाजत देने की मांग की लेकिन एथिक्स कमेटी ने महुआ को 2 नवंबर को पेश होने का निर्देश दिया।

Karwa Chauth 2023 : आज इस मुहूर्त में करें करवा चौथ व्रत का पूजन

LEAVE A REPLY