Rahul Gandhi : ‘मोदी सरनेम’ मामले में राहुल गांधी को बड़ी राहत

0
14780

Rahul Gandhi : ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने सुप्रीम कोर्ट ने एक अंतरिम आदेश जारी कर उनकी सजा पर रोक लगा दी है। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। तमाम कांग्रेस नेता इस पर अपनी प्रतिक्रिया देकर खुशी जाहिर कर रहे हैं।

Wildlife Board : उत्तराखंड राज्य वन्यजीव बोर्ड की 19 वीं बैठक

अंतिम फैसला आने तक दोषसिद्धि के आदेश पर रोक

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राहत देते हुए कहा कि ट्रायल कोर्ट के आदेश के प्रभाव व्यापक हैं। इससे न केवल राहुल गांधी का सार्वजनिक जीवन में बने रहने का अधिकार प्रभावित हुआ, बल्कि उन्हें चुनने वाले मतदाताओं का अधिकार भी प्रभावित हुआ। मोदी’ उपनाम टिप्पणी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि निचली अदालत के न्यायाधीश द्वारा अधिकतम सजा देने का कोई कारण नहीं बताया गया है, अंतिम फैसला आने तक दोषसिद्धि के आदेश पर रोक लगाने की जरूरत है।

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट (Rahul Gandhi) के फैसले पर टिप्पणी करते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ‘यह खुशी का दिन है… ‘मैं आज ही लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखूंगा और बात करूंगा।” कांग्रेस नेता ने कहा, “संसद परिसर में हर जगह आपको ‘सत्यमेव जयते’ दिखेगा। राहुल गांधी के खिलाफ साजिश आज नाकाम हो गई है। राहुल गांधी की जीत मोदी जी पर भारी पड़ेगी।”

कांग्रेस मुख्यालय पर जश्न का माहौल

‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने सुप्रीम कोर्ट ने एक अंतरिम आदेश जारी कर उनकी सजा पर रोक लगा दी है। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। इस बीच, राहुल गांधी भी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे हैं। उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं। यहां वे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ तमिलनाडु के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठतक करेंगे। इस दौरान कांग्रेस मुख्यालय पर जश्न का माहौल दिखा।

Gyanvapi Survey : ज्ञानवापी परिसर में जारी है एएसआई सर्वे