Big action of NIA: जम्मू कश्मीर और राजस्थान समेत 8 जगहों पर छापेमारी, 28 गिरफ्तार

0
80

नई दिल्ली। Big action of NIA:  आतंकी साजिश को नाकाम करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने आज देश के कई हिस्सों में छापेमारी की है। एनआइए ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में जम्मू-कश्मीर आतंकवाद साजिश मामले में आठ स्थानों पर तलाशी ली है। आतंकवाद निरोधी एजेंसी एनआइए ने जम्मू-कश्मीर के सोपोर, कुपवाड़ा, शोपियां, राजौरी, बडगाम, गांदरबल और राजस्थान के जोधपुर जिले सहित जिलों में तलाशी अभियान चलाया।

Night curfew in UP: उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू पूरी तरह खत्म,जानें-नई गाइडलाइन

तलाशी के दौरान एनआइए ने विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड और डिजिटल स्टोरेज डिवाइस जब्त की हैं।

एनआइए (Big action of NIA) द्वारा की गई छापेमारी का यह मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेएम), हिज्ब-उल के कैडरों द्वारा जम्मू-कश्मीर और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की योजना और साजिश से संबंधित है। साथ ही हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम), अल बद्र और उनके सहयोगी जैसे द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) और पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज (पीएएफएफ) जैसे कई आतंकी संगठन भी शामिल हैं।

एनआइए अब तक इस मामले में 28 आरोपियों को गिरफ्तार

वहीं, पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करने वाले कुल दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि ये माड्यूल युवाओं को भर्ती करने, फंड की व्यवस्था करने, दक्षिण और मध्य कश्मीर में हथियारों के ट्रांसपोर्टेशन के अलावा अन्य सहायता प्रदान करने में सक्रिय था।

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोग अन्य रसद सहायता प्रदान करने के अलावा, दक्षिण और मध्य कश्मीर में युवाओं की भर्ती, वित्त की व्यवस्था और हथियारों के परिवहन में सक्रिय थे। जांच एजेंसी ने तलाशी के दौरान, सेल फोन, सिम कार्ड, और एक डमी पिस्टल भी जब्त की थी

Afghan Hindu-Sikh delegation meets PM: उपहार के रुप में भेंट की ‘कृपाण’

LEAVE A REPLY