Bengal civic election: ममता का जलवा बरकरार, 93 सीटें जीतीं

0
114
Bengal civic election:

Bengal civic election: पश्चिम बंगाल में 27 फरवरी को हुए 108 नगर निकायों के चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। 2,171 पार्षदों का चुनाव करने के लिए 95 लाख से अधिक मतदाताओं ने भाग लिया। राज्य के विभिन्न हिस्सों से हिंसा की कई घटनाओं के बावजूद 78 फीसदी से अधिक मतदान दर्ज किया गया।

Politics of Uttarakhand: निशंक के बाद अब CM धामी ने जमाया दिल्ली में डेरा

ममता का जलवा बरकरार, अब तक 93 सीटें जीतीं

बंगाल निकाय चुनाव (Bengal civic election) में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का जलवा बरकरार है। ममता की पार्टी ने अब तक 107 सीटों में से 93 पर जीत हासिल कर ली है। वहीं 30 साल में पहली बार भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को झटका लगा है। टीएमसी ने सुवेंदु के गढ़ माने जाने वाले कांथी नगर पालिका के 21 में से 18 वार्डों में जीत हासिल की है। वहीं इस जीत पर ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के लोगों को धन्यवाद दिया और जीतने वाले उम्मीदवारों और समर्थकों से विनम्रता के साथ काम करने का आह्वान किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमें एक और भारी जनादेश देने के लिए मा-माटी-मानुष का हृदय से आभार। नगर चुनावों में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के विजयी उम्मीदवारों को बधाई।

ममता ने किया अधिकारी परिवार का सफाया

30 साल में पहली बार भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को झटका लगा है। टीएमसी ने सुवेंदु के गढ़ माने जाने वाले कांथी नगर पालिका के 21 में से 18 वार्डों में जीत हासिल की है। भाजपा ने दो वार्डों में जीत हासिल की है और एक वार्ड में एक निर्दलीय आगे चल रहा है। 30 वर्षों में यह पहली बार है जब कांथी नगर पालिका अधिकारी परिवार के बिना होगी।

केवल दार्जिलिंग नगर पालिका में टीएमसी पीछे

सामाजिक कार्यकर्ता अजॉय एडवर्ड की पार्टी हमरो पार्टी दार्जिलिंग नगर पालिका की 32 में से 17 सीटों पर आगे चल रही है। यह एकमात्र निकाय है जहां टीएमसी आगे नहीं बढ़ रही है।

टीएमसी ने अब तक 36 सीटें जीतीं, भाजपा को झटका

108 बंगाल नगर निगमों में मतगणना के शुरुआती रुझानों में ही टीएमसी ने अब तक 36 सीटें जीत ली है। जबकि भाजपा एवं अन्य पार्टियों का खाता भी नहीं खुल सका है।

शुरुआती रुझानों में ही टीएमसी ने 28 सीटें जीतीं

108 बंगाल नगर निगमों में मतगणना के शुरुआती रुझानों में ही टीएमसी ने अब तक 28 सीटें जीत ली है। खासकर उत्तर बंगाल में, जिसे भाजपा का गढ़ माना जाता है। सुवेंदु अधिकारी के गढ़ कंठी नगर निगम में भी टीएमसी का दबदबा नजर आ रहा है। वहीं भाजपा का अभी खाता भी नहीं खुल सका है।

ममता की टीएमसी आगे

पश्चिम बंगाल में 27 फरवरी को हुए 108 नगर निकायों के चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार ममता की टीएमसी आगे चल रही है।

भाजपा ने फिर से मतदान की मांग की

भाजपा ने सभी 108 नगर पालिकाओं में फिर से मतदान की मांग की है। भाजपा पहले ही राज्य चुनाव आयोग से संपर्क कर दिनहाटा सहित सभी 108 नगरपालिकाओं में चुनाव रद्द करने और पुन: मतदान की मांग कर चुकी है।

बंगाल निकाय चुनाव परिणाम Live

पश्चिम बंगाल में 27 फरवरी को हुए 108 नगर निकायों के चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। 2,171 पार्षदों का चुनाव करने के लिए 95 लाख से अधिक मतदाताओं ने भाग लिया। राज्य के विभिन्न हिस्सों से हिंसा की कई घटनाओं के बावजूद 78 फीसदी से अधिक मतदान दर्ज किया गया गया।

Petrol and diesel: 9 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ सकती हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

LEAVE A REPLY