Weather update: दिल्ली समेत देश के इन हिस्सों में बारिश का अलर्ट, पहाड़ों में होगी बर्फबारी

0
96

नई दिल्ली। Weather update:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में इन दिनों मौसम साफ है। दिन में तेज धूप निकलने से लोगों को ठंड से भी राहत मिली हुई है। वहीं, एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है। देश के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 22 और 23 फरवरी को बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) ने शनिवार को भविष्यवाणी की कि भारत के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है। इस अवधि में पश्चिम हिमलायी क्षेत्र में भी बर्फबारी होने की भी संभावना जताई गई है।

Big action of NIA: जम्मू कश्मीर और राजस्थान समेत 8 जगहों पर छापेमारी, 28 गिरफ्तार

22 और 23 फरवरी को देश के इन हिस्सों में हल्की बारिश होने का अनुमान

पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं और 22 फरवरी को यहां हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके पड़ोसी राज्य चंडीगढ़-हरियाणा, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्सों में भी 22 और 23 फरवरी के बीच हल्की बारिश होने का अनुमान है। 19, 20 और 22 फरवरी को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में तेज हवाएं (25-35 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है। 22 फरवरी को उत्तरी राजस्थान में भी ऐसे ही हालात बने रहेंगे।

Weather update: आइएमडी के आधिकारिक बयान के अनुसार उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 19 से 22 फरवरी के दौरान बारिश होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल में भी 20 से 22 फरवरी के बीच राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

अरुणाचल प्रदेश पूर्वोत्तर असम में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना

वहीं, उत्तर- पूर्वी भारत के मौसम की बात करें तो 19 से 21 फरवरी के दौरान अरुणाचल प्रदेश में बारिश की भविष्यवाणी की गई है। राज्य में 20 फरवरी को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है। पूर्वी अरुणाचल प्रदेश और पूर्वोत्तर असम में भी 20 फरवरी को बारिश के साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है। इसी अवधि के दौरान आइएमडी द्वारा असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। आइएमडी के अनुसार ओडिशा में भी 19 से 20 फरवरी के बीच बारिश होने की उम्मीद है।

Night curfew in UP: उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू पूरी तरह खत्म,जानें-नई गाइडलाइन

LEAVE A REPLY