Maharashtra : सीएम शिंदे का बड़ा बयान, महाराष्ट्र में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार

0
107

Maharashtra :  सोमवार को शिंदे गुट के विधायकों ने बड़ी बैठक कर कैबिनेट में शामिल करने के लिए पार्टी को अल्टीमेटम दे दिया है। महाराष्ट्र सियासी समीकरणों के बीच कैबिनेट विस्तार को लेकर घमासान जारी है। वहीं महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि जल्द ही कैबिनेट विस्तार किया जाएगा। अनुमान के मुताबिक, महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार अगले कुछ दिनों के भीतर होना है। ऐसे में एनसीपी से आए नेताओं को मंत्री बनाने के बाद अब उनको विभाग भी दिया जाना है।

Heavy Rain Alert : पीएम मोदी ने बाढ़ को लेकर मंत्रियों के साथ की बैठक

सीएम शिंदे ने कैबिनेट विस्तार को लेकर दिया बड़ा बयान

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के वार्षिक सम्मेलम के मौके पर कैबिनेट विस्तार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पहले राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि आज वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का वार्षिक सम्मेलन था और यह राज्य की कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाएंगे कि महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था बरकरार रहे। वहीं इसके बाद जब महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, यह जल्द ही होगा’।

बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीते एक महीने से कैबिनेट विस्तार की बातें चल रही हैं। सीएम और डिप्टी सीएम दोनों कई बार इस बारे में बयान भी दे चुके हैं, लेकिन पिछले सप्ताह एनसीपी के अजित पवार के सरकार में शामिल होने के बाद स्थितियां बदल गई हैं। उनके साथ आठ और विधायकों ने मंत्रिमंडल में शामिल होकर मंत्री पद की शपथ ले ली है। एनसीपी के विधायकों के मंत्रिमंडल में शामिल होने से अब होने वाला नया मंत्रिमंडल विस्तार फंस गया है। दरअसल, शिंदे फडणवीस सरकार में आठ विधायकों के शपथ लेने के साथ कैबिनेट मंत्रियों का कोटा पूरा हो गया है। जिसके बाद अब शिंदे गुट के विधायकों में नाराजगी है।

शिंदे गुट के विधायकों ने दिया अल्टीमेटम

सूत्रों का कहना है कि इस बदली स्थिति को लेकर शिंदे गुट के विधायकों ने शनिवार (Maharashtra) को अहम बैठक भी की थी। साथ ही पार्टी को यह तक अल्टीमेटम दे दिया कि अगर उनके विधायकों को मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री की जगह नहीं मिलती है तो पिछले एक साल से उनकी पार्टी के बने मंत्रियों को हटाकर नए विधायकों को मंत्री बनाया जाए। शिंदे गुट की ओर से आए इस अल्टीमेटम से अब पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में मंथन का दौर जारी है।

निर्दलीय विधायकों ने भी खोला मोर्चा

इस बीच, शिंदे गुट के साथ आए निर्दलीय विधायकों ने भी अब मोर्चा खोलना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, शिंदे गुट के साथ हुई बैठक में निर्दलीय विधायक बच्चू कुडू और आशीष जैसल ने तो यह तक कह दिया कि अगर उनको मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलती है तो वह और उनके साथी विधायक आगे के लिए अपने नए रास्ते भी चुन सकते हैं।

Mahesh Babu’s daughter Sitara makes her debut on Times Square Billboard

LEAVE A REPLY