Rahul Gandhi Press Conference : जानें क्या कहा राहुल गांधी ने सदस्यता रद्द होने के बाद ?

0
111

नई दिल्ली। Rahul Gandhi Press Conference  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार दोपहर 1 बजे पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा- मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। इसके उदाहरण हम आए दिन देख रहे हैं। मैंने संसद में पीएम मोदी और अदाणी के रिश्तों को लेकर सवाल पूछा, लेकिन मुझे बोलने नहीं दिया गया।

MBBS Admission : मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का उद्घाटन

हिन्दुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है : राहुल

राहुल ने कहा, ”मैंने कई बार बोला है कि हिन्दुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। इसके हमें रोज नए-नए उदाहरण मिल रहे हैं…मैंने संसद में सबूत दिए, अदाणी और PM मोदी के रिश्ते के बारे में बोला। अदानी को नियमों में बदलाव करके एयरपोर्ट दिए गए, इस पर मैंने संसद में बात की।” उन्होंने आगे कहा, ”मैंने अदाणी पर केवल एक सवाल पूछा था… मैं सवाल पूछना जारी रखूंगा और भारत में लोकतंत्र के लिए लड़ूंगा।”

”संसद में दिया गया भाषण हटा दिया गया”

उन्होंने आगे कहा, ”संसद में दिया गया मेरा भाषण हटा दिया गया और बाद में मैंने लोकसभा अध्यक्ष को एक विस्तृत उत्तर लिखा। कुछ मंत्रियों ने मेरे बारे में झूठ बोला कि मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी, लेकिन मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है। मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा। मैं पीएम मोदी और अदाणी के रिश्तों पर सवाल उठाता रहूंगा।”

”मुझे इन लोगों से डर नहीं लगता है” (Rahul Gandhi Press Conference)

राहुल ने कहा, ”अदाणी का नरेन्द्र मोदी से क्या रिश्ता है? इन लोगों से मुझे डर नहीं लगता। इनको लगता है कि मेरी सदस्यता रद्द करके, डराकर, धमकाकर या जेल भेजकर मुझे बंद कर सकते हैं, लेकिन मैं हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा।”

”मुझे सच्चाई के अलावा किसी चीज में दिलचस्पी नहीं”

कांग्रेस नेता ने कहा, ”मुझे सच्चाई के अलावा किसी चीज में दिलचस्पी नहीं है। मैं केवल सच बोलता हूं, यह मेरा काम है और मैं इसे करता रहूंगा चाहे मैं अयोग्य हो जाऊं या गिरफ्तार हो जाऊं। इस देश ने मुझे सब कुछ दिया है और इसलिए मैं ऐसा करता हूं।”

”भाजपा ध्यान को भटकाने का काम करती है”

राहुल गांधी ने कहा, ”भारत जोड़ो यात्रा की मेरी कोई भी स्पीच देख लीजिए। मैंने हमेशा कहा है कि सब समाज एक हैं। नफरत, हिंसा नहीं होनी चाहिए। ये OBC का मामला नहीं है, ये नरेन्द्र मोदी और अदाणी के रिश्ते का मामला है। भाजपा ध्यान को भटकाने का काम करती है, कभी OBC की बात करेगी तो कभी विदेश की बात करेगी।”

गहलोत और बघेल भी रहे मौजूद (Rahul Gandhi Press Conference)

प्रेस कान्फ्रेंस में राहुल गांधी के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे। मानहानि के मामले में सूरत की अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को गांधी को लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

सूरत की अदालत ने सुनाई दो साल की सजा

गुरुवार को सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को ‘मोदी सरनेम’ पर टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ दायर मानहानि के मामले में दो साल कैद की सजा सुनाई। इसके साथ ही अदालत ने उन्हें जमानत देते हुए 30 दिन के लिए उनकी सजा पर रोक भी लगा दी, ताकि वे शीर्ष अदालतों में अपील दायर कर सकें। अप्रैल 2019 में राहुल ने कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था- सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों है?

Department of horticulture : मुख्यमंत्री आवास परिसर में किया गया शहद प्रसंस्करण का कार्य

 

 

 

LEAVE A REPLY