Parliament Session 2022: पीएम ने की मंत्रियों के साथ सरकार की रणनीति पर चर्चा

0
729

नई दिल्ली। Parliament Session 2022:  संसद के मानसून सत्र के शुरुआत से ही विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से नहीं चल पा रही है। विपक्ष सरकार से महंगाई और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग कर रहा है। इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा करने के लिए शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में संसद को सुचारु रूप से चलाने को लेकर चर्चा भी की गई। इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अनुराग ठाकुर और किरेन रिजिजू भी शामिल रहे।

Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव के वोटों की गिनती जारी, पढ़े अपडेट्स

विपक्षी दलों का चौथे दिन भी हंगामा

यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब विपक्षी दलों ने दैनिक उपयोग की कुछ वस्तुओं पर सरकार द्वारा मूल्य वृद्धि और जीएसटी लागू करने से संबंधित अपनी मांगों को लेकर संसद के दोनों सदनों में गुरुवार को स्थगन जारी रखा। इसके चलते आज चौथे दिन भी राज्यसभा की कार्यवाही (Parliament Session 2022) शुरुआत में ही स्थगित करनी पड़ी।

जनविरोधी सरकार के खिलाफ लड़ाई तेज करेंगे

दूसरी ओर, लोकसभा और राज्यसभा में सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने गुरुवार को संसद में विपक्ष के नेता (एलओपी) राज्यसभा मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में मुलाकात की। विपक्ष ने एक संयुक्त बयान में कहा कि केंद्र सरकार ने विभिन्न दलों के प्रमुख नेताओं को निशाना बनाकर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के माध्यम से राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ एक निरंतर प्रतिशोध की शुरुआत की है। हम जनविरोधी सरकार के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज करेंगे।

यह पार्टियां हुई बैठक में शामिल

बता दें कि विपक्ष की बैठक में कांग्रेस के अलावा, विपक्षी दल के नेता द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML), जम्मू और कश्मीर नेशनल कान्फ्रेंस (JKNC), तेलंगाना राष्ट्र समिति ( बैठक में टीआरएस), मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके), शिवसेना और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) मौजूद थे।

Covid-19 Situation Review: केंद्र ने की समीक्षा बैठक; राज्यों को दिए कई निर्देश

LEAVE A REPLY