NCW 30th Foundation Day: प्रधानमंत्री कर रहे NCW के 30वें स्थापना दिवस को संबोधित

0
110

नई दिल्ली: NCW 30th Foundation Day प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज राष्ट्रीय महिला आयोग के 30वें स्थापना दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करेंगे। दरअसल, 30वें राष्ट्रीय महिला आयोग के स्थापना दिवस के कार्यक्रम की थीम ‘शी द चेंज मेकर’ है। प्रधानमंत्री आज शाम 4:30 बजे वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय महिला आयोग के स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम की थीम का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की उपलब्धियों को सामने लाना है।

Election commission: ने दी 1000 लोगों की अधिकतम क्षमता वाली रैलियों की अनुमति

जानकारी के अनुसार, कार्यक्रम में राज्य महिला आयोग, राज्य सरकारों के महिला और बाल विकास विभाग, विश्वविद्यालय और कालेज के संकाय सदस्य और छात्र, स्वैच्छिक संगठन, महिला उद्यमी और व्यावसायिक संघ हिस्सा लेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी, अलग-अलग क्षेत्रों में कार्य करने वाली महिलाओं को वर्चुअली तरीके से संबोधित करेंगे।

बता दें कि, राष्ट्रीय महिला आयोग की स्थापना (NCW 30th Foundation Day)  महिलाओं के लिए संवैधानिक और कानूनी सुरक्षा उपायों की समीक्षा करने, उपचारात्मक विधायी उपायों की सिफारिश करने, शिकायतों के निवारण की सुविधा और सभी नीतियों पर सरकार को सलाह देने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग अधिनियम, 1990 के तहत जनवरी 1992 में एक वैधानिक निकाय के रूप में की गई थी।

PM 31 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों की वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे

इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों की वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस रैली में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत और सहारनपुर जिले शामिल होंगे।

31 जनवरी को UP के पांच जिलों के लिए होने वाली वर्चुअल रैली में आपकी भागीदारी महत्वपूर्ण

इन जिलों में पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान कराया जाएगा। ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ‘लोकतंत्र की शक्ति लोगों की भागीदारी और सार्वजनिक विश्वास में निहित है। 31 जनवरी को उत्तर प्रदेश के पांच जिलों के लिए होने वाली वर्चुअल रैली में आपकी भागीदारी महत्वपूर्ण है। इस रैली के लिए मैं आपसे नमो एप के माध्यम से अपने सुझाव साझा करने करने का आग्रह कर रहा हूं।’ भाजपा ने वर्चुअल रैली के लिए विस्तृत व्यवस्था की है।

Former CM Harish Rawat: ने मुख्यमंत्री धामी पर निशाना साधा

LEAVE A REPLY