Subhash Chandra Bose: की भव्य प्रतिमा लगेगी इंडिया गेट पर, पीएम का बड़ा एलान

0
183

नई दिल्ली। Subhash Chandra Bose:  अमर जवान ज्योति को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय किए जाने के फैसले पर मचे विवाद के बीच पीएम मोदी ने बड़ा एलान किया है। पीएम मोदी ने एलान किया है कि इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य मूर्ति लगाई जाएगी। पीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

Goa Election 2022 update: उत्पल पर्रिकर भाजपा में बने रहेंगे या पार्टी छोड़ देंगे?

PM मोदी ने ट्वीट में कहा कि ऐसे समय जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी। यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा।

23 जनवरी को लगेगी होलोग्राम प्रतिमा

पीएम ने बताया कि जब तक नेताजी की भव्य प्रतिमा का काम पूरा नहीं हो जाता, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। मैं नेताजी की जयंती 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।

पीएम के एलान पर नेताओं की प्रतिक्रिया…

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज घोषणा की है कि नई दिल्ली के प्रतिष्ठित इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। महान नेताजी को एक उचित श्रद्धांजलि है, जिन्होंने भारत की आजादी के लिए सब कुछ दिया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगने से भारत की जनता और भावी पीढ़ियों के मन में राष्ट्रप्रेम, स्वाभिमान और पराक्रम की प्रेरणा जाग्रत होगी तथा देश की आजादी बनाए रखने के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने की भावना प्रज्ज्वलित होगी। प्रधानमंत्री जी को इस निर्णय के लिए बधाई एवं धन्यवाद।

Congress Manifesto 2022: UP विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी

LEAVE A REPLY