Home News National उत्तराखंड में पांचवां धाम है सैनिक धाम:नरेंद्र मोदी

उत्तराखंड में पांचवां धाम है सैनिक धाम:नरेंद्र मोदी

22339
0
SHARE
pm-modi

रुद्रपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऊधमसिंहनगर जिले के अंतर्गत रुद्रपुर में चुनावी रैली को गढ़वाली में संबोधन शुरू किया। मोदी ने गढ़वाली में कहा, उत्तराखंड के भाई बहनों तैं मेरू सादर नमस्कार। देवभूमि के करोड़ो लोगों का आशीर्वाद मेरे साथ छ। कहा, 2019 के चुनाव में हम लोग विकास के मुद्दे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। याद दिलाना चाहूंगा। हमारे देश के सैनिकों को जिस प्रकार से अपमानित दिखाया जा रहा है, नीचा दिखाने का प्रयास हो रहा है। अपशब्द बोलने की हिम्मत की जा रही है। ये उत्तराखंड वीरों की बलिदानियों की भूमि है। ऐसी भूमि पर देश के चैकीदार को आशीर्वाद देने के लिए इतने सारे चैकीदार एकसाथ निकल पड़े हैं। नारे लगवाए मैं भी…. जनता ने बोला चैकीदार हूं।

मोदी ने कहा कि यहां गंगा यमुना है, अलकनंदा है, पांच प्रयाग है। बदरी केदार मिलाएं तो चार धाम बनते हैं। इनमें पांचवां धाम सैनिक धाम है। देवभूमि यहां आइएमए है, राष्ट्रीय इंडियन मिलेट्री कालेज है। गढ़वाल रायफल भी इसी धरती पर है। इस धाम उत्तराखंड को कोटी कोटी नमन।

डरने वाले संस्कार आपके इस चैकीदार में नहीं

मोदी ने कहा कि हमारे वीर जवानों की वीरता पर सवाल उठाना क्या सही थी। जब आतंकियों को घर में घुसकर मारा गया तो वीर जवानों पर इस प्रकार के सवाल करना ठीक था। क्या सेनाध्यक्ष को गाली देना सही था। भारत विरोधी बयान देना क्या देश की जनता माफ करेगी। आपको ऐसे सवालों के सही जवाब पता है। कांग्रेस के नामदार राजदरबारी करते हैं ऐसी बातें मोदी को नहीं करनी चाहिए। कांग्रेस के लोग कहते हैं कि मोदी को ऐसी बात नहीं करनी चाहिए। मोदी चुपचाप बैठ जाएगा क्या। डरने वाले संस्कार आपके इस चैकीदार में नहीं है।
अजय भट्ट भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की

जनसभा में भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने देश को मजबूत करने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। कहा प्रधानमंत्री की इच्छा शक्ति ने ही आज भारत को विश्व की चैथी महाशक्ति बना अंतरिक्ष में जासूसी करने वाले उपग्रह को नष्ट करने की क्षमता हासिल कर देश की सुरक्षा को मजबूत करने का काम किया है। कहा प्रधानमंत्री मोदी ने ईमानदारी से काम कर पांच वर्षों में विश्व के अन्य देशों से कोई कर्ज न लेकर पुराने कर्ज को भी वापस करने का काम किया है, जबकि कांग्रेस ने आज तक देश को लूटने का ही काम किया। इसके प्रमाण सामने आने लगे है।