Home News National प्रियंका गांधी वाड्रा बनी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव

प्रियंका गांधी वाड्रा बनी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव

4340
0
SHARE

देहरादून। संवाददाता। सपा बसपा द्वारा महागठबन्धन में तबज्जों न दिये जाने के बाद उत्तर प्रदेश में अपने बलबूते पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी कांग्रेस ने आज प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में उतारने का बड़ा फैसला करते हुए उन्हे राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है तथा लोकसभा चुनाव के लिए उन्हे पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी भी नियुक्त किया गया है जबकि वेस्ट यूपी की जिम्मेवारी ज्योतिरादित्य सिधिंया को सौंपी गयी है।

कांग्रेस का एक मास्टर स्ट्रोक

प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में लाये जाने को राजनीतिक पर्यवेक्षक इसे कांग्रेस का एक मास्टर स्ट्रोक मान रहे है। प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की लम्बे समय से मांग कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय महासचिव बनाये जाने पर उन्हे बधाई देने वाले नेताओं का तांता लगा हुआ है। उत्तराखण्ड के कांग्रेस नेताओं ने भी राहुल गांधी के इस निर्णय का स्वागत करते हुए बधाई दी है।

इस बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि मै राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बधाई देना चाहुंगा कि उन्होने सही समय पर एक सही और महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। निश्चित तौर पर प्रियंका के आने से कार्यकर्ताओं में नये जोश का संचार होगा।

उन्होने कहा कि उनकी सक्रियता से कांग्रेस पार्टी को फायदा होगा। उधर प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय महासचिव बनाये जाने पर पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा ने खुशी जाहिर करते हुए राहुल गांधी व प्रियंका गांधी को नई जिम्मेवारी के लिए बधाई देते हुए कहा कि उनके आने से अब भाजपा की मुश्किलें बढ़ने वाली है। उन्होने कहा कि प्रियंका गांधी की कार्यकर्ताओं के बीच जो लोकप्रियता है वह किसी से छिपा नहीं है। कांग्रेस कार्यकर्ता लम्बे समय से इस निर्णय का इंतजार कर रहे थे अब उनके जोश व खुशी का ठिकाना नहीं है। आगामी लोकसभा चुनाव में खास कर उत्तर प्रदेश में उनके प्रभाव का बड़ा फायदा कांग्रेस को होगा।