PM Modi Rajasthan Visit : राजसमंद में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

0
86

नाथद्वारा। PM Modi Rajasthan Visit : राजस्थान के नाथद्वारा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। साथ ही परियोजनाओं का लोकार्पण करने के बाद पीएम मोदी ने राजस्थान की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भगवान श्रीनाथ जी और मेवाड़ की इस वीर धरा पर मुझे एक बार फिर आने का अवसर मिला है। यहां आने से पहले मुझे भगवान श्रीनाथ जी के दर्शन का सौभाग्य मिला, मैंने श्रीनाथ जी से आजादी के इस अमृतकाल में विकसित भारत की सिद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा है।

Karnataka Election 2023 update : कर्नाटक में एक बजे तक 37 फीसदी हुआ मतदान

अशोक गहलोत पर कसा तंज

पीएम मोदी ने अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा, ‘कुछ लोग इतनी नकारात्मकता से भरे होते हैं कि उन्हें देश में कुछ भी अच्छा होता दिखाई नहीं देता। उन्हें केवल विवाद पैदा करना पसंद है। आपने कुछ लोगों को ‘कि आता पहले या दाता पहले’ कहते सुना होगा, लेकिन इतिहास गवाह है कि तेज गति से विकास के लिए बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर भी जरूरी है।’ उन्होंने कहा कि नकारात्मकता से भरे हुए लोगों में न दूरदृष्टि होती है और न ही वे राजनीतिक स्वार्थ से ऊपर उठकर देख पाते हैं। दूरदृष्टि के साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर न बनाने का नुकसान राजस्थान ने भी खूब उठाया है। इस मरुभूमि में कनेक्टिविटी के अभाव में आना-जाना कितना मुश्किल होता था, ये आप भलीभांति जानते हैं। इस कारण यहां खेती किसानी, व्यापार, कारोबार सब कुछ मुश्किल था।

पीएम मोदी ने राजस्थान के लोगों को दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज मैंने 5500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है। मैं इन विकास परियोजनाओं के लिए राजस्थान के लोगों को बधाई देता हूं। हमारी सरकार राजस्थान में आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने पर ध्यान दे रही है।’

राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत को उतनी मिलेगी गति

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार राज्य के विकास से देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है। राजस्थान देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है। राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत के विकास को भी उतनी ही गति मिलेगी।

CM अशोक गहलोत ने किया पीएम मोदी का स्वागत

इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा, ‘मैं पीएम मोदी का स्वागत करता हूं। मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री आज राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलवे परियोजनाओं को समर्पित करेंगे। राजस्थान में अच्छे काम हुए हैं, राजस्थान में सड़कें अच्छी हैं। पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे और महसूस करते थे कि हम पिछड़ रहे हैं लेकिन अब हम आगे बढ़ गए हैं।’

‘पीएम मोदी को लिखता रहूंगा पत्र’ (PM Modi Rajasthan Visit)

सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार के सुशासन के कारण राजस्थान आर्थिक विकास के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। हमारे राज्य की लंबित मांगों को लेकर मैं पीएम मोदी को पत्र लिखता रहता हूं और लिखता रहूंगा।

नाथद्वारा में हुआ स्वागत

नाथद्वारा पहुंचते ही पीएम मोदी के कार पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाते हुए राजस्थान के लोगों ने उनका स्वागत किया। सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर पहुंचकर दर्शन किए।

राजस्थान के लोगों को दिया तोहफा

पीएम मोदी आज राजस्थान के लोगों को रेलवे, राजमार्ग और चिकित्सा सुविधाओं सहित कई बड़ी सौगात दे रहे हैं। इन परियोजनाओं का फोकस क्षेत्र में बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को मजबूत करने पर होगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने राजसमंद और उदयपुर में टू-लेन के लिए सड़क निर्माण परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

Mrunal Thakur Sets The Internet On Fire With Her Photos

 

LEAVE A REPLY