Money Laundering Case: ईडी ने सोनिया और राहुल को भेजा समन

0
124

नई दिल्ली। Money Laundering Case:  प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड मामले (Money Laundering Case) को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को 8 जून और पार्टी सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को 2 जून को तलब किया है। इस मामले को 2015 में जांच एजेंसी ने बंद कर दिया था. आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है।

Gareeb kalyaan sammelan: में प्रधानमंत्री मोदी ने किया प्रतिभाग

रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड अखबार 1942 में शुरू किया गया। उस समय अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की। आज मोदी सरकार भी यही कर रही है और इसके लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। ईडी ने हमारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस दिया है।

हाल ही में दर्ज किया गया मामला

बता दें, यह मामला हाल ही में पार्टी द्वारा प्रमोटेड यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए दर्ज किया गया था, जिसे नेशनल हेराल्ड अखबार (National Herald newspaper) का मालिकाना हक प्राप्त है।

सोनिया और राहुल के बयान दर्ज करना चाहती है एजेंसी

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी प्रिवेंशन आफ मनी लान्ड्रिंग एक्ट (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया और राहुल गांधी के बयान दर्ज करना चाहती है। नेशनल हेराल्ड एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व में है। जांच के तहत एजेंसी ने हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और पवन बंसल (Pawan Bansal) से पूछताछ की थी।

हम लडे़ंगे, हम जीतेंगे, हम झुकेंगे नहीं- कांग्रेस

ईडी के नोटिस पर कांग्रेस के आफिशियल अकाउंट से एक ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट में कहा गया है, ‘जब कांग्रेस अंग्रेज हुकूमत के अत्याचारों से नहीं डरी, तो ED का नोटिस सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की हिम्मत को क्या ख़ाक तोड़ पाएगा। हम लड़ेंगे…हम जीतेंगे…हम झुकेंगे नहीं…हम डरेंगे नहीं।’

Gareeb kalyaan sammelan: में प्रधानमंत्री मोदी ने किया प्रतिभाग

 

LEAVE A REPLY