Corona outbreak : पीएम मोदी आज करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक

0
93

नई दिल्ली। Corona outbreak : देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार भी लगातार नजर बनाए हुए हैं। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी भी कोरोना की स्थिति का जायजा लेते रहते हैं। इसी बीच, पीएम मोदी ने मंगलवार दोपहर मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कोरोना संक्रमण के ताजा हालातों को लेकर चर्चा होगी। ये बैठक दोपहर चार बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी।

Lata Mangeshkar corona Positive: मशहूर गायिका लता मंगेशकर को कोविड-19 पाजिटिव

रविवार को भी हुई थी बैठक

इससे पहले, पीएम मोदी ने रविवार को भी कोरोना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की थी। बैठक में प्रधानमंत्री ने जिला स्तर पर स्वास्थ्य ढांचे को तैयार करने का निर्देश दिया। इस बैठक में बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ-साथ गृह, स्वास्थ्य, फार्मा व अन्य मंत्रालय के सचिव और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने देश-विदेश में ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण कोरोना के बढ़ते मामलों की जानकारी दी। उन्होंने इस वैरिएंट की संक्रामकता और गंभीरता को लेकर दुनिया भर के अनुभवों को भी साझा किया।

Corona outbreak : कोरोना के 1 लाख 68 हजार नए मामले

गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में कमी देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सोमवार को कोरोना के 1,68,063 नए मामले सामने आए हैं जबकि 9 जनवरी को 1 लाख 79 हजार 723 नए मामले सामने आए थे। देश में कोरोना के एक्टिव मरीज बढ़कर 8,21,446 हो गए हैं।

ओमिक्रोन के 4,461 कुल मामले

वहीं, कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले बढ़कर 4400 के पार हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ओमिक्रोन के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 4,461 हो गई है। ओमिक्रोन अब तक देश के 28 राज्यों में अपने पैर पसार चुका है।

विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइंस

भारत सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइलाइंस जारी की है। इसके मुताब‍िक, विदेश से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 7 दिन का होम क्वारंटाइन जरूरी होगा। आठवें दिन यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा।

Media convener Shiva Verma ने कांग्रेस भवन पर प्रेस वार्ता का किया आयोजन

LEAVE A REPLY