Home Dehradun सचिवालय में आग लगने से मची अफरा-तफरी

सचिवालय में आग लगने से मची अफरा-तफरी

2246
0
SHARE

देहरादून। संवाददाता। देहारदून में सचिवालय में उस वक़्त हड़कंप मच गया जब अचानक से आग लग गई। आग का धुंआ जैसे ही सचिवालय की बिल्डिंग से बाहर आने लगा सचिवालय कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। वहीं आग लगने से लिफ्ट में एक व्यक्ति भी फंस गया जिसे सचिवालय कर्मचारियों द्धारा सकुशल निकाला गया। आग को बुझाने के लिए तुरंत सचिवालय में तैनात सुरक्षाकर्मी छत पर दौड़े और फायर के उपकरणों से आग पर क़ाबू पाया गया।

बतातें चलें की यह आग मुख्यमंत्री कार्यालय के छत पर लगी, ग़नीमत रही की किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई। आग की सूचना मिलने के बाद फायर की गाड़ियां भी सचिवालय पहुंची लेकिन तब तक आग पर काबू पाया जा चुका था। सचिवालय की आग की सूचना पर देहारदून कप्तान निवेदिता कुकरेती भी सचिवालय में पहुंची और आग लगने के कारणों का पता करने के साथ ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी को भी इस पर पूरी रिपोर्ट देने को कहा है।

देहारदून एसएसपी, निवेदिता कुकरेती ने जानकारी देते हुए कहा की आग लगने के कारणों का पता करना ज़रूरी है और साथ आगे से ऐसी घटना ना हो इसके लिए भी अग्निशमन विभाग को र्निदेशित किया गया है। उधर सचिवालय सुरक्षा अधिकारी का कहना है की लिफ्ट की बैटरियों में हीट ज़्यादा होने के बाद ऑटो कट ना होने की वजह से आग लगी है।