Weather Update : उत्तराखंड में मुसीबत बढ़ाएगी बारिश; पढ़ें अपने राज्य का हाल

0
75

नई दिल्ली। Weather Update :  राजधानी दिल्ली और एनसीआर के लोगों को भी उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के आसार है। मौसम विभाग की मानें तो यूपी-बिहार के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। उत्तर भारत के कई राज्यों में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो सकता है।

How to Stay Safe from Dengue Fever

राजधानी दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत

राजधानी दिल्ली  के लोगों को बीते दो दिनों में गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, आज शाम और कल दिल्ली में बारिश हो सकती है, जिसके चलते तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। आज राजधानी में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है।

यूपी-बिहार में भारी बारिश (Weather Update)

अगले 24 घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। बिहार के किशनगंज, अररिया, मधुबनी और सीतामढ़ी में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, मुजफ्फरपुर-वैशाली में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में आफत भरी बारिश

उत्तराखंड में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर है। हल्द्वानी में बारिश के कारण 4 मकान बह गए। वहीं 200 से ज्यादा परिवार विस्थापित हुए। मौसम विभाग ने आज भी कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट

हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते पंजाब के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, कुछ जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने पश्चिमी मालवा के जिलों फिरोजपुर, मोगा, फरीदकोट, मुक्तसर व बठिंडा को छोड़कर पंजाब के अन्य सभी जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है। असम, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

How to Stay Safe from Dengue Fever