Awantipora in Encounter: पिछले तीन दिनोें के दौरान कश्मीर घाटी मेंं यह छठी मुठभेड़

0
142

श्रीनगर: Awantipora in Encounter  कश्मीर घाटी में सुरक्षाबल आतंकवादियों पर कहर बनकर बरस रहे हैं। अवंतीपोरा त्राल के तिलवानी मोहल्ला में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर शाम सोफी के रूप में हुई है। यह सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता है। अभी यहां मुठभेड़ जारी है। पिछले तीन दिनों में सुरक्षाबलोें और आतंकवादियों के बीच यह छठी मुठभेड़ है। यही नहीं सुरक्षाबलों ने इस दौरान अभी तक आठ आतंकियों को ढेर कर दिया है।

World T20 : के लिए टीम इंडिया की जर्सी का हुआ अनावरण

एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद

सुरक्षाबलों का कहना है कि जवाबी कार्रवाई शुरू करने से पहले उन्होंने आतंकियों को हथियार डालने के लिए कहा था परंतु जब वे नहीं माने तो उन्हें भी गोलीबारी शुरू करनी पड़ी। दोनों ओर से गोलीबारी का सिलसिला जारी है। घेराबंदी में दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका है। एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है और घेराबंदी को मजबूत बनाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भी बुलाया गया है।

Awantipora in Encounter: सुरक्षाबलों ने मुहल्ले की घेराबंदी के साथ तलाशी अभियान शुरू

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर एसओजी, सेना और सीआरपीएफ का एक दल अवंतीपोरा त्राल के तिलवानी मुहल्ला में पहुंचा और तलाशी अभियान शुरू कर दी। सूचना मिली थी कि मुहल्ले में दो से तीन आतंकवादियों ने प्रवेश किया है। सूचना के आधार पर जैसे ही सुरक्षाबलों ने मुहल्ले की घेराबंदी के साथ तलाशी अभियान शुरू किया। एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

जवाब देने से पहले आतंकियों को हर बार की तरह सुरक्षाबलों ने आत्मसमर्पण करने को कहा परंतु जब वे नहीं माने तो इन्होंने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। फिलहाल एक आतंकवादी को मार गिराने के बाद भी दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। वहीं मुठभेड़ से पहले ही आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों ले जाया गया था। इस बीच कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने जानकारी दी है कि मारा गया आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर शाम सोफी है।

Mumbai Drug Bust Case: आर्यन खान की रिहाई पर फैसला आज

LEAVE A REPLY