Home National Uttarakhand वह नैनीताल से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं: यशपाल आर्य

वह नैनीताल से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं: यशपाल आर्य

2104
0
SHARE
file Photo

देहरादून। संवाददाता। लोकसभा चुनाव के लिए भले ही अभी वक्त बाकी हो लेकिन 5 सीटों वाले उत्तराखंड में हर सीट पर सियासी महाभारत देखने को मिल रहा है। इन सब में सबसे ज्यादा नूरा कुश्ती नैनीताल लोकसभा सीट पर देखने को मिल रही है। नैनीताल सीट पर सत्ताधारी दल भाजपा हो या विपक्षी दल कांग्रेस हर रोज नए दावेदार सामने आ रहे हैं। नए दावेदारों के ताल ठोकने से सियासी माहौल रोचक बनने लगा है।

कोई जातिगत समीकरण की दुहाई दे रहा है तो कोई मजबूत वोट बैंक की बात कर रहा है। किसी को आलाकमान तो भरोसा है तो किसी को प्रदेश के नेताओं की पैरवी पर भरोसा है। इनी उठापटक की स्थितियों के बीच त्रिवेंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने भी नैनीताल लोकसभा सीट से दावेदारी जता दी है।

मीडिया के सवालों पर आर्य ने कहा कि अगर आलाकमान मौका देगा तो वह नैनीताल से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, साथ ही उन्होंने यह भी कहा यह तभी संभव होगा जब भगत सिंह कोश्यारी चुनाव नहीं लड़ते। मीडिया के सवाल पर यशपाल आर्य ने कहा अल्मोड़ा से ज्यादा वह नैनीताल से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं।

आर्य ने कहा यदि भगत सिंह कोशियारी नही लड़ते हैं, तो मैं नैनीताल से लोकसभा चुनाव लडूंगा जिसमें हर वर्ग का सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि नैनीताल सीट की हर विधानसभा में काम किया है। आर्य ने यह स्पष्ट किया कि वह भाजपा छोड़कर दूसरी पार्टी में नहीं जायेंगे